बरसात से खराब हुईं सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत कराएँ – कलेक्टर श्री सिंह

Scn news india

मनोहर

जिले में लगातार जारी बारिश को ध्यान में रखकर सभी अधिकारी 24 घंटे सजग रहकर काम करें। जल भराव वाले क्षेत्रों से पानी की निकासी के पुख्ता प्रबंध करें। साथ ही सड़कों की मरम्मत पर विशेष ध्यान दें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने नगर निगम, जिले के सभी एसडीएम, तहसीलदार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिए हैं।
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने नगर निगम आयुक्त से कहा है कि बरसात से खराब हुई सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत कराएँ। साथ ही शहर की सभी बस्तियों व बाजारों की स्ट्रीट लाईटें चालू रहें। उन्होंने कहा है कि नगर निगम की टीमें जल भराव वाले क्षेत्रों के सतत संपर्क में रहें, जिससे जल्द से जल्द पानी की निकासी की जा सके। श्री सिंह ने नगर निगम के अधिकारियों को ताकीद किया है कि इस काम में कोई ढ़िलाई न हो।
जिले के सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को भी कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए है कि जिले के सड़क मार्गों पर स्थित ऐसे सभी पुल-पुलियों पर सतत निगरानी रखी जाए, जहाँ बरसात का पानी ओवर फ्लो रहने की संभावना रहती है। खतरे के निशान पर पानी पहुँचने पर आवागमन को कदापि न होने दें। इसी तरह जलाशयों, नदियों व बाँधों पर भी सतत निगरानी रखी जाए। जिन गाँवों में पानी भरने की संभावना रहती है वहाँ पर विशेष नजर रखें। जरूरत पड़ने पर तत्काल लोगों के अस्थायी पुनर्वास की व्यवस्था की जाए। साथ ही ऐसे गाँवों में एहतियात बतौर दवाओं, खाद्यान्न इत्यादि दैनिक आवश्यकताओं वाली वस्तुओं का पर्याप्त भण्डारण रहे।