ग्राम सकतपुर पहुँचे कलेक्टर श्री चैतन्य

Scn news india

रविकांत बिदौल्या जिला ब्यूरों दमोह 

दमोह -कलेक्टर श्री एस कृष्ण चैतन्य आज शाम करीब 4:30 बजे बटियागढ़ तहसील के ग्राम सतकपुर पहुँचे। उन्होंने यहां ग्रीष्मकालीन मूंग के पंजीयन के भौतिक सत्यापन का जायजा लिया। इस अवसर पर कृषि और अन्य संबधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।
इस सबंध में कलेक्टर श्री चैतन्य ने बताया ‍यहां पर 66 ऐसे किसान हैंजो इस बार की ग्रीष्मकालीन उड़द एवं मूंग को बेचने के लिए अपना पंजीयन कराया हैं, का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया 66 लोग वहां पर पंजीयन किये कराए है, वह सही है या नही, उनका रकबा जो पंजीयन हुआ है, वह सही हैं या नही, का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। इसके अलावा जितने किसान वहां पर रजिस्टर्ड है, उन्होंने कही प्राईवेट डीलर या मंडी में बेच दिया या नही, अगर आज के डेट में उनके पास कुछ उपज बचा है तो कितनी मात्रा में बचा है, यह वेरीफाई करवाने के लिए उप संचालक कृषि और विभाग के अधिकारी-कर्मचारी साथ में मौजूद रहे।
उन्होंने बताया इसी तरह सम्पूर्ण जिले के किसान ग्रीष्मकालनीन मूंग और उड़द का रजिस्ट्रेशन किया है, उनका सत्यापन भी किया जायेगा। मंडी की जो उपज आई है उसका भी सत्यापन करेंगे। कलेक्टर श्री चैतन्य ने कहा यही कोशिश है कि एफ ए क्यू क्वालिटी की मूंग खरीदी जायें। श्री चैतन्य ने कहा जो किसान पात्र हैं, वे कोई छूटे नहीं और जो पात्र नहीं है, वह मंडी या समर्थन मूल्य में अपनी उपज बेचें हैं या नही। कलेक्टर श्री चैतन्य ने कहा प्रयास रहेगा पूरे नियमों के तहत ही उपार्जान की कार्रवाई एक हफ्ते तक की जायेगी, चूकि पोर्टल में समस्या थी, इसीलिए एसएमएस नही जा पा रहे थे, जिले में 10 केन्द्र संचालित है, वहां कल से एसएमएस भेजना प्रारंभ करेगें और खरीदी सुचारू रूप से प्रारंभ की जायेगी।