अंधेर नगरी चौपट राजा..कमलनाथ राज में प्रदेश में सबसे अधिक परेशान किसान- जयंत मलैया

Scn news india

स्वामी सींग दमोह
दमोह,

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश व्यापी आह्वान पर आज भारतीय जनता पार्टी ने दमोह के सभी मंडलो पर कांग्रेस सरकार के खिलाफ धरना कार्यक्रम आयोजित किया। बांदकपुर में खेत धरना कार्यक्रम को पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया ने संबोधित करते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार के कुप्रबंधन के कारण केन्द्र सरकार से भेजा गया यूरिया किसानों को उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण प्रदेश भर में किसान परेशान होकर संकट की घड़ी से गुजर रहा है। आज जहाँ देखो बिना पैसों के लेनदेन के बिना कोई भी काम नही हो रहा है।किसानों पर कमलनाथ सरकार द्वारा किए जा रहे इस अत्याचार के विरोध में भारतीय जनता पार्टी किसान भाइयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।


तेंदुखेड़ा में हटा जबेरा विधायक धमेंद्र सिंह लोधी ने कहा- कमलनाथ सरकार की वजह से प्रदेश का अन्नदाता यूरिया के लिये पूरे परिवार के साथ रात-रात भर पुलिस की लाठियां खा रहा है। यूरिया की कालाबाजारी चरम है। शासन, प्रशासन की मदद से यूरिया के दलालों की मदद से यूरिया के दलालांं ने प्रदेश के किसानों से लूट मचा रखी है वहीं कमलनाथ सरकार कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ दिल्ली पर्यटन पर मौज कर रही है। कमलनाथजी और उनके मंत्री खेत की मेड़ पर जाने की जगह सोशल मीडिया से सरकार चला रहे है।
हटा विधायक पीएल तंतवाय ने कहा- राहुल गांधी ने दो लाख रुपये की कर्जमाफी का झूठ प्रदेश के भोलेभाले किसानों से बोला, केन्द्र सरकार द्वारा भेजे एक हजार करोड़ की लूट की बंदरबाट में पूरी कांग्रेस सरकार जूटी है। एक रुपया भी किसानों के खाते में नही आया है। किसानों को पर्याप्त बिजली भी सरकार नही दे पा रही है।


धरना आंदोलन को संबोधित करते हुए ईमलाई में भाजपा जिला महामंत्री रमन खत्री ने कहा- कि यूरिया सोसायटी पर नहीं पर बाजार में मूंह मांगे दाम पर बिक रहा है। यूरिया की कालाबाजारी और तबादला उद्योग से कमाये पैसो से कांग्रेसी होटलों में मौज कर रहे है और किसान आंसू बहा रहा है। कांग्रेस की निकम्मी सरकार ने यूरिया वितरण का कुप्रबंधन किया है जिसके कारण यूरिया की कमी प्रदेश में दिखाई दे रही है जबकि केन्द्र सरकार ने सरप्लस यूरिया प्रदेश को कोटे के अनुसार आंवटित किया है। किसानों में इस अव्यवस्था के कारण भारी असंतोष और रोष व्याप्त है।
पूर्व बैंक अध्यक्ष राजेंद्र गुरु ने कहा सरकार के अधिकारी किसानों पर लाठियां भांज रहे है। न तो पूर्व घोषणा अनुसार सरकार ने कर्ज माफ किया है, न कि अतिवृष्टि के कारण नुकसान की भरपाई की गई है। किसानों के साथ जो चल कमलनाथ सरकार ने किया है.. ईश्वर इन्हें कभी माफ नहीं करेगा।
पूर्व भाजपा महामंत्री
सतीश तिवारी ने बताया कि प्रदेश कि कांग्रेस सरकार ने 10 दिन में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था लेकिन वह अपने वादे से मुकर गई। कमलनाथ जी की सरकार किसानों एवं जन हितैषी योजनाओं को छोड़कर सिर्फ अपने निजी स्वार्थ को पूरा करने में लगी हुई है, जनता के हित से उसको कोई लेना-देना नहीं। यूरिया की कालाबाजारी जमकर हो रही है, 260 की यूरिया खाद की बोरी निजी स्वार्थ के कारण 450 रुपए में दी जा रही है,
धरना आंदोलन को जिला महामंत्री रूपेश सेन जिला उपाध्यक्ष बहादुर पटेल, पं नरेंद्र व्यास, पूर्व विधायक लखन पटैल मनीष सोनी भारतीय जनता पार्टी के नगर अध्यक्ष पंडित मनीष तिवारी संतोष रोहित अजय लोधी देवेंद्र सिंह मिंटू हजारी कपिल शुक्ला राजा वीर चौहान मनीष पलिया शीतल राय रवि पटेल जुगल शर्मा भारत सिंह लोधी महेश पटेल गणेश सिंह ठाकुर लखन सिंह पटैल सचिन जैन गोविंद पटैल ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

All rights reserved by "scn news india" copyright' -2007 -2019 - (Registerd-MP08D0011464/63122/2019/WEB)  Toll free No -07097298142
error: Content is protected !!