बंद पड़ी खदानों पर अनिवार्यता फेंसिंग कराए – कलेक्टर श्री लवानिया

Scn news india
मनोहर
कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने सभी एसडीएम और खनिज अधिकारी को निर्देश दिए है की जिले में बंद पड़ी खदानों पर अनिवार्य रूप से  फेंसिंग कराएं और इसके संबंध में सभी एसडीएम अपने क्षेत्रों पर लगातार भ्रमण के दौरान देखे की तारो की फेंसिंग से बंद पड़ी खादनो को कवर किया जाए। इसके लिए  अभियान चलाकर बंद पड़ी खादानो से सख्ती से  कार्रवाई कर फेंसिंग लगवाए।
   कलेक्टर श्री लवानिया ने निर्देश दिए की जिले में जितनी भी लीज में दी गई भूमि या खदानों को भू-राजस्व के नियमाधीन भूमि के उपयोग के अनुसार सभी शुल्क वसूले जाएं। किसी भी स्थिति में शासन का राजस्व का नुकसान नहीं होना चाहिए। संभागायुक्त महोदय द्वारा बैठक में दिए गए निर्देश अनुसार सभी खादनो का सीमांकन कराकर राजस्व वसूली कराए।
“सभी लंबित प्रकरणों का कराएं त्वरित निराकरण”
    कलेक्टर ने कहा की  एसडीएम कोर्ट में खनिज के अवैध उत्खनन, भंडारण एवं परिवहन आदि के सभी लंबित प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने के लिए कार्रवाई करे और 15 दिवस में सभी लंबित प्रकरणों का निराकरण कराएं।  अर्थ दंड या लंबित वसूली के प्रकरणों में आर.आर सी जारी कर वसूली की कार्यवाही करें। राजसात अथवा संपत्ति कुर्की सहित वसूली कराए।
“खाली खदानों की हो फेंसिंग”
   खाली पड़ी खदानों की यथाशीघ्र फेंसिंग कराएं। बारिश में इन खदानों में पानी भर जाता है और फेंसिंग न होने से दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। विभाग का मैदानी अमला स्थल पर जाकर सत्यापन कर फेंसिंग लगवाना सुनिश्चित करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं की जाए। यदि रोड और बस्ती के आसपास यदि कोई बंद खादान है तो आवश्यक होने पर उसके पास सूचना बोर्ड लगाने के साथ रेडियम पट्टी भी लगाई जाए l