नदी-नाले उफान पर, मप्र के 24 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट

Scn news india
मनोहर
मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश के दौर ने मौसम को सुहाना बना दिया है। नदी-नाले उफान पर आ गए है, कहीं सड़कें जलमग्न हो गई है तो कहीं घरों में पानी घुस गया है और आवागमन भी बाधित हो गया है। पिछले 24 घंटे में एक दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश हुई है और तापमान में भी अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है। मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शनिवार को सभी संभागों में कही कहीं बारिश के साथ कई जिलों में अति भारी बारिश की संभावना जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है।
मौसम विभाग के अनुसार, आज शनिवार 24 जुलाई 2021 शहडोल, जबलपुर इंदौर, रीवा, उज्जैन, होशंगाबाद, भोपाल, सागर, ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना हैं। वही 24 जिलों में रेड अलर्ट के साथ भारी बारिश से अति भारी बारिश की संभावना है। वही बिजली चमकने और गिरने के साथ 18 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।
इन जिलों में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट
होशंगाबाद संभाग के साथ रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, देवास, आगर, अशोकनगर, शिवपुरी आदि जिलों में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है।इसके साथ ही बिजली गिरने और चमकने के भी आसार है।
पिछले 24 घंटे में कहां कितनी हुई बारिश
खंडवा में 122, शाजापुर में 55, उज्जैन में 31, भोपाल में 23.2, गुना में 22, सतना में 14, इंदौर में 9.8, मलाजखंड में आठ, भोपाल (शहर), होशंगाबाद में छह, मंडला, खरगोन में पांच, पचमढ़ी में तीन मिलीमीटर बारिश हुई।