अम्बागढ़ चौकी ब्लाक उपसरपंच संघ के पदाधिकारियों ने संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ शासन इंद्र शाह मंडावी को तीन सूत्री मांगो को लेकर सौंपा ज्ञापन

Scn news india


हेमंत वर्मा 

मोहला :- छत्तीसगढ़ राज्य उपसरपंच संघ के दिशानिर्देश एवं जिला उपसरपंच संघ के मार्गदर्शन में आज अम्बागढ़ चौकी के उपसरपंच संघ के पदाधिकारियों ने अपनी मांगों को विधानसभा सत्र में रखने हेतु क्षेत्रीय विधायक संसदीय सचिव इंद्र शाह मंडावी के निज निवास में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा गया।

उपसरपंच संघ द्वारा 3 मांगे रखी गई है जिसमे

1.शासकीय मद प्राप्त बैंक खाता जिसमें सरपंच व सचिव के संयुक्त बैंक खातों में उपसरपंच का भी नाम जोड़ा जाए ताकि खातों में आय -व्यय की जानकारी उपसरपंचो को भी स्पष्ठ रूप से हो सकें । तथा बैंक से किसी भी बिल का चेक द्वारा आहरण हो उपसरपंच के भी हस्तक्षार व पद मुद्रक सील को अनिवार्य रूप से महत्त्व देते हुए मान्य किया जाये।

2.उपसरपंचों की हस्ताक्षर एवं सील का भी शासकीय कार्यालयों में मान्य किया जाये।

3.उपसरपंचो के मानदेय में वृद्धि करते हुए सम्मान जनक 1500/-प्रतिमाह किया जाये

उपसरपंच संघ अम्बागढ़ चौकी के अध्यक्ष अमित वाकड़े ने बताया की उपसरपंच केवल पद नाम रह गया है,जबकि उपसरपंच बनने के लिए 2 बार निर्वाचन प्रक्रिया से गुजर कर पंच उपसरपंच बनता है लेकिन उपसरपंच जैसा मान- सम्मान नही मिलता।
मानदेय भी हमे पंच के बराबर ही दिया जाता है।

उन्होंने बताया कि जब उपसरपंच बनाया गया है तो उनको मान- सम्मान, प्रतिष्ठा मिलनी चाहिए और सील मुहर को भी मान्य किया जाना चाहिए नही तो निर्वाचन आयोग द्वारा उपसरपंच पद को विलोपित कर देना चाहिए।

ज्ञापन सौंपने के दौरान चर्चा में उपसरपंच संघ के पदाधिकारियों से संसदीय सचिव इन्द्र शाह मंडावी ने कहा और भरोसा दिलाया कि आपकी मांग को सदन में मेरे द्वारा जरूर रखा जाएगा।

ज्ञापन सौंपने वाले में प्रमुख रूप से उपसरपंच संघ अध्यक्ष अमित वाकड़े, मंत्री संजय साहू,नूतन भूषण निषाद, विकास बोरकर,अनिल देशलहरे,संत राम सलामे, घनश्यान चंद्रवंशी, मुकेश साहू,उदय प्रसाद यादव,गैंद सिंह ध्रुवे, वीणा उर्वशा, श्री मति नूतन पाल,ईश्वर टोपसे प्रमुख रूप से उपस्थित रहें।