सुनहरे भविष्य के लिए पौधारोपण को जन आंदोलन बनायें – राजेन्द्र शुक्ला

Scn news india

कामता तिवारी
संभागीय ब्यूरो रीवा
Scn news india

सुनहरे भविष्य के लिए पौधारोपण को जन आंदोलन बनायें – राजेन्द्र शुक्ला

वेटरनरी कालेज में 251 पौधों का रोपण हुआ

कलेक्टर ने कहा बड़ा कैम्पस है-2500 पौधे लगायें

रीवा- नगर को हरियाली से आच्छादित करने व अधिकाधिक पौधारोपण के लिए चलाए जा रहे “ग्रीन रीवा ” अभियान के चरणबद्ध कार्यक्रमों की श्रृंखला में कुठुलिया स्थित पशु चिकित्सा विज्ञान एवं पशुपालन महाविद्यालय ( वेटनरी कालेज ) रीवा में रविवार को बृहद पौधारोपण समारोह को सम्बोधित करते हुए विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने कहा मुकुंदपुर टाइगर सफारी में कोरोना काल मे वन्य प्राणियों को बचाने के लिए जिस तरह इस महाविद्यालय के चिकित्सकों ने जिस समर्पण से कार्य किया है, वह अत्यंत प्रशंसनीय है। उन सभी को सम्मानित किया जाएगा। पौधारोपण अभियान को नगर के सर्वागीण विकास के लिए अत्यावश्यक बताते हुए विधायक श्री शुक्ला ने कहा कि बच्चों के भविष्य को सुनहरा बनाने के लिए इस अभियान को नगर का आंदोलन बनाना ही होगा।
पौधारोपण समारोह की अध्यक्षता महाविद्यालय के डीन डॉ सत्येन्द्र सिंह तोमर ने की । समारोह के विशिष्ट अतिथि के जिला कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी , पूर्व महापौर ममता गुप्ता, सीसीएफ आनंद कुमार सिंह, डीएफओ चन्द्रशेखर सिंह, गौ संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय, ग्रीन रीवा प्रभारी डॉ मुकेश येंगल , पूर्व डीन डॉ सुरेश शुक्ला , डॉ कृष्ण कुमार सिंह सहित महाविद्यालय के प्राध्यापक , छात्र- छात्राओं एवं गणमान्य अतिथियों ने कैम्पस में पौधे लगाकर उन्हें सुरक्षित रखने का संकल्प लिया।
समारोह को सम्बोधित करते हुए जिला कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे यहां इतने बड़े कैम्पस में आकर अच्छा लग रहा है, नदी के किनारे इतने बड़े और सुंदर परिसर में 251 नहीं बल्कि 2500 पौधे लगायें, इसमें वन विभाग और प्रशासन पूरा सहयोग प्रदान करेगा। क्लाइमेट चेंज के विश्वव्यापी असर को पूरी दुनिया देख रही है। हमें अधिकाधिक पौधे लगाकर अपना कर्तव्य निभाना चाहिए। उन्होंने सभी को अंकुर योजना से जुड़ने का आह्वान किया। इसके पूर्व डीन डॉ सत्येन्द्र सिंह तोमर ने सभी का स्वागत करते हुए कहा कि इस महाविद्यालय की स्थापना और विकास में विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल का सबसे बड़ा योगदान दिया है। पूर्व महापौर श्रीमती ममता गुप्ता ने अभियान की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि हर व्यक्ति पौधे लगाने के साथ उसकी सुरक्षा भी करे। सीसीएफ आनन्द कुमार सिंह ने आश्वस्त किया किया ग्रीन रीवा अभियान को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।
आयोजित समारोह में महाविद्यालय की ओर से अतिथियों का शॉल और श्रीफल देकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर वेटरनरी महाविद्यालय के प्राध्यापकगण छात्र छात्रायें, गोलवरकर महाविद्यालय के डॉ आर के तिवारी, ग्रीन रीवा के प्रभारी डॉ मुकेश येंगल, डॉ सरोज सोनी, डॉ प्रभाकर चतुर्वेदी, प्रवीण पाठक, श्रवण श्रीवास्तव, सूर्यश सिंह चौहान, ज्ञान गुप्ता, परमजीत सिंह, अनु शुक्ला ,सुनाली, सहित गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन प्राध्यापक डॉ अर्पिता श्रीवास्तव तथा आभार डॉ स्वतंत्र कुमार सिंह ने व्यक्त किया।