बड़ी खबर – आपसी विवाद में सरपंच ने काटे युवक के दोनों हाथ

Scn news india

मनोहर

होशंगाबाद के बाबई थाना अंतर्गत युवक के हाथ काटने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। जहाँ  चौराहेट गांव में सरपंच ने अपने पिता और भाइयों के साथ मिलकर एक युवक से मारपीट की फिर धारदार हथियार से युवक के दोनों हाथ काट दिए।  घायल युवक को रात 11 बजे होशंगाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है ।

वहीँ बाबई पुलिस हत्या के प्रयास का मामला पंजीबद्ध कर  सरपंच सहित 8 लोगों के खिलाफ कारवाही की है।  बताया जाता है कि सरपंच ने बेइज्जती का बदला लेने की नियत से घटना को अंजाम दिया है । बता दे कि पीड़ित सोमेश गुर्जर चौराहेट गांव का रहने वाला है। गांव के सरपंच भगवान सिंह और सोमेश की दूर के  रिश्तेदार है। शुक्रवार को सोमेश गुर्जर और भगवान सिंह मूंग बेचने इटारसी गए थे। खरीदी केंद्र पर दोनों के बीच विवाद हो गया। सोमेश ने सरपंच भगवान की कॉलर पकड़ ली थी । किन्तु गांव के लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों को अलग अलग कर मामले को शांत कराया था । इसी बेइज्जती का बदला लेने  भगवान सिंह अपने पिता और भाइयों को लेकर।  सोमेश के आने का इन्तजार करने लगे। जैसे ही  सोमेश शाम 7:30 बजे गाँव के करीब पंहुचा । वैसे ही  नहर के पास घात लगाए बैठे सरपंच भगवान सिंह, उसके पिता व्यंकट चौधरी, भाई केशव, चचेरे भाई मकरन, आशीष चौधरी, शंकर चौधरी, छुट्टू और नाती ने सोमेश को रोक लिया और डंडे से पीटना शुरू कर दिया जिसके बाद  भगवान सिंह व  व्यंकट ने बका से सोमेश के दोनों हाथ काट दिए और उसे तड़पता छोड़कर भाग गए।

 चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मोके पर पहुंचे लहूलुहान सोमेश को देख  उसके परिजनो  को जानकारी दी। परिजनों ने उसे लहूलुहान हालत में ही  थाने लाया । सोमेश को लहूलुहान देख पुलिस के भी हाथ पैर फूल गए। तत्काल अस्पताल ले जाने का कहा लेकिन परिजन बयान दर्ज करने को ले कर अड़ गए।  बयान दर्ज  होने के बाद सोमेश को  11 बजे नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

इनका कहना है 

बाबई थाना प्रभारी अशोक बरबड़े ने बताया कि पुराने विवाद को लेकर झगड़ा हुआ था। सरपंच भगवान सिंह समेत 8 लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास, बलवा की धाराओं में केस दर्ज किया गया। आरोपियों की तलाश में दबिश दी गई।

अशोक वरवड़े थाना प्रभारी बाबई