अपडेट न्यूज विदिशा – आपरेशन बचाव कार्य जारी, 3 शव निकाले ,ट्रेक्टर भी निकला

Scn news india

मनोहर

विदिशा – बीती रात  गंजबासौदा में हुए  भयानक  हादसे में NDRF  -SDRF और प्रशासन की सजगता एवं मुख्यमंत्री की तत्परता से बताया जा रहा है कि  देर रात 20 लोगों को कुंए से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।   यहां कुएं में एक बच्चे के गिरने के बाद उसे निकालने के लिए पहुंचे लोगों के वजन से  कुआं धंस गया था और  कई लोग अंदर गिर गए। इनकी संख्या स्पष्ट नहीं है लेकिन देर रात  तक  करीब 20 लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है । अभी कुछ लोग लापता है। जानकारी यह भी मिली है कि  3 शव निकाले गए है।  चूँकि कुंए से पानी भरा होने से राहत कार्य में बाधा आ रही थी जिसे खाली कराया जा रहा है। वहीँ रात इस मौत के कुंए में पानी खाली करने लगाया गया ट्रेक्टर भी कुंए में गिर गया था। जिसे सुबह निकला गया है।घटना की उच्चस्तरीय जांच कराने के निर्देश दिए गए हैं।

 

इस दौरान रात को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी विदिशा जिले में ही थे। उन्होंने मौके पर अधिकारियों को रवाना कर दिया है। विदिशा के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग को भी भोपाल से रवाना किया है। CM ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। NDRF और SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई हैं।

क्या थी  घटना

 गंजबासौदा के लाल पठार इलाके में रात को एक बच्ची   कुएं में गिर गयी  थी । कुएं में पानी भरा था। इसके बाद वहां भीड़ लग गई। भीड़ के वजन से अचानक कुआं धंस गया। इससे वहां खड़े करीब कई लोग कुएं में गिर गए। घटना की जानकारी लगते ही प्रशासन के अफसर भी मौके पर पहुंच गए। तुरंत जेसीबी और अन्य मशीनों के जरिए राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। रात करीब 9:55 बजे तक 20 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं, 5 लोगों का पता नहीं चला है। जिसमे 3 शव सुबह निकले गए।