रीवा में जल्द शुरू होगी हवाई सेवा

Scn news india

कामता तिवारी
संभागीय ब्यूरो रीवा
Scn news india

रीवा-पूर्व मंत्री व रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने इस संबंध में उड्यन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की सौजन्य मुलाकात।

मध्य प्रदेश के वरिष्ठ विधायक व पूर्व मंत्री राजेंद्र शुक्ल भारत सरकार के नवनियुक्त नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से सौजन्य उन्हें भेंट स्वरूप रीवा व्हाइट टाइगर सफारी की कॉफी टेबल बुक एवं रीवा के विश्व स्तरीय सोलर पावर प्लांट का प्रतीक चिन्ह सौंपते हुए उन्हें नवीन दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। तथा मध्य प्रदेश के संभागीय मुख्यालय रीवा में लो कॉस्ट एयरपोर्ट एवं इंदौर / भोपाल से रीवा के लिए हवाई सेवाओं की स्वीकृति का आग्रह किया।

पूर्व मंत्री व रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ला नई दिल्ली में भारत सरकार के नवनियुक्त नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात कर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी। तथा रीवा के सुप्रसिद्ध वाइट टाइगर जू की कॉफी टेबल एवं विश्वस्तरीय सोलर प्लांट रीवा का प्रतीक चिन्ह सौंपा गया है। इस दौरान श्री शुक्ल ने विंध्य क्षेत्र के संभागीय मुख्यालय रीवा में उड़ान योजना अंतर्गत लो कॉस्ट एयरपोर्ट स्वीकृत किये जाने समेत इस मार्ग पर हवाई सेवा प्रारंभ करने समेत विभागीय प्रगति से उड्यन मंत्री श्री सिंधिया को अवगत कराया श्री शुक्ल ने कहा कि विंध्य क्षेत्र में विगत वर्षों पर्यटन, खनिज, संपदा, औद्योगिक, एवं कृषि विकास को लेकर उल्लेखनीय कार्य हुए हैं, जिसके कारण क्षेत्र का आर्थिक विकास भी हुआ है और आम आदमी की औसत आय और व्यय क्षमता में वृद्धि हुई है। जिसके कारण रीवा में हवाई सेवाओं के विस्तार की अपार संभावनाएं हैं। इन्हीं कारणों से रीवा शहर को नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा उड़ान योजना में शामिल करते हुए रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम अंतर्गत लो कास्ट एयरपोर्ट विकसित करने हेतु सैद्धांतिक सहमति प्रदान की गई है । इस दिशा में निजी निवेशकों द्वारा रीवा भोपाल एवं रीवा इंदौर, हवाई सेवा प्रारंभ करने की रुचि दिखाई है। एवं मंत्रालय को प्रस्ताव भी प्रस्तुत किए गए हैं। पूर्व मंत्री श्री शुक्ल ने उड्यन मंत्री से शीघ्र एयरपोर्ट एवं रीवा के लिए नई उड़ानों की स्वीकृति दिए जाने का आग्रह करते हुए आश्वस्त किया है कि यदि रीवा में हवाई सेवाएं विकसित की जाती है तो यह न केवल क्षेत्र के विकास में सहायक होगी बल्कि इस रूट पर हवाई सेवाएं प्रारंभ करने वाले निवेशकों को भी आर्थिक लाभ मिलेगा।पूर्व मंत्री श्री शुक्ल की मांग पर नवनियुक्त उड्यन मंत्री श्री सिंधिया ने इस कार्य को गति प्रदान करते हुए सीघ्र ही इस क्षेत्र में हवाई सेवाएं विकसित किये जाने का आश्वासन दिया है। तथा रीवा के लिए इंदौर और भोपाल से 72 सीटर विमान की स्वीकृति प्रदान करने की भी सहमति दी गई है।