आज डिंडोरी जिले के राजस्व विभाग बजाग में कुछ अनोखी पहल देखने को मिली

Scn news india

डिंडोरी गणेश प्रसाद शर्मा।।

जैसे पटवारी संघ के द्वारा आज जिले में वर्तमान स्थिति में आई ए एस श्रष्टि देश मुख की पद स्थापना किसी अन्य स्थान खंडवा होने के पस्चात राजस्व विभाग बजाग तहसीलदार राजा राम कोल के नृतत्व में बजाग तहसील के अंतर्गत सभी आर आई पटवारियों ने मिल कर डिंडोरी जिले के होनहार छोटे कश्मीर के नाम से माने जाने वाले बड़े ही जिले के दिव्य धरोहर बैगा चक अंतर्गत चांडा वन ग्राम रेस्टहाउस में आज आई ए एस श्रष्टि देश मुख की बिदाई समारोह मनाया गया।साथ ही संघ के द्वारा देश मुख जी को स्म्रति चिन्ह भेट कर कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।


इससे पहले देश मुख मेडम का डिंडोरी में पद स्थापना हुई थी जिसमे मेडम ने सबसे पहले जिले के शहपुरा एस डी एम के पद पर कार्यरत रही फिर तहसीलदार बजाग का कार्य भी संभाली जिला मुख्यालय कलेक्टर परिषर में भी अपर कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर के पद पर कार्यरत रही।
इनका कार्यकाल जितने दिनों का रहा पर प्रसन्निय रहा।आप को जिले में अंडर ट्रेनिंग के रूप से भी डिंडोरी जिले में कार्य करने का मौका मिला।आप का कार्यकाल काम करने का तरीका ही कुछ अलग रहा।


कार्यक्रम में सयुक्त कलेक्टर श्रष्टि देश मुख,मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सी.ई.ओ.अंजू अरुण कुमार विश्कर्मा,बजाग व्रत तहसीलदार श्री राजाराम कोल जी,मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बजाग सी.ई.ओ.स्वाति बघेल एवं तहसील के अंतर्गत तीनो राजस्व निरीक्षक मंडल के आर आई साथ ही पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष श्री बली राम भवेदी,पटवारी गणेश सिंह श्याम,दान सिंह पट्टा, सतीश सिंह, एवं सभी पटवारी गढ़ उपस्थित रहे।
साथ ही सयुक्त कलेक्टर श्रेष्ठि देश मुख जी ने चांडा बैगा जाती के लोगों के घर जा कर उनका रहन सहन,खान पान,एवं मूल भूत सुविधाओं के बारे में चर्चाएं की है।

कार्यक्रम के पश्चात साथ ही चांडा से वापसी होने पर बजाग मुख्यालय नए तहसील संचालित भवन में सभी पटवारी संघों के द्वारा बजाग तहसील के अंतर्गत वर्षों से लंबित मांगों को लेकर आदेश प्रसारित कराने के संबंध में तहसीलदार राजाराम कोल के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, माननीय राजस्व मंत्री, मुख्य सचिव, एवं आयुक्त भू अभिलेख के नाम ज्ञापन सौंपा गया।।