धड़ल्ले से हो रही बेजुबानों की तस्करी,1 पकड़ाया -तीन फरार

Scn news india

दिलीप पाल 

बैतूल – ससुन्द्रा बेरियर पर  पशु क्रूरता की ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देखकर दिल सिहर उठेगा । और आवाज़ आएगी की इन दरिंदो को बक्शा ना जाय।  मामला आमला के ससुन्दरा का है जहां ग्वालियर से हैदराबाद जा रहे डाक पार्सल कंटेनर में भूखे प्यासे बेतुबानों को  भूसे की तरह  ठूँस ठूंस कर  भरा गया था । संदेह होने पर जब इस कंटेनर को खोला गया तो उसमें मवेशी भरे हुए थे । कंटेनर को पुलिस ने जप्त कर लिया है और मवेशियों को गौशाला में छुड़वा दिया है । ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है ।

आमला के ससुन्दरा आरटीओ बैरियर पर रविवार को जब एक कंटेनर पहुंचा तो अंदर से आवाज आने पर बैरियर के कर्मचारियों को संदेह हुआ तो उन्होंने देखा कि अंदर ठूंस ठूंस कर मवेशी भरे गए हैं । उन्होंने स्थानीय लोगों को और पुलिस को इसकी सूचना दी इस दौरान कंटेनर पर सवार 3 लोग भाग गए और ड्राइवर को पकड़ लिया गया ।

जब कंटेनर खोलकर देखा गया तो उसके अंदर पार्टीशन करके बैल और बछड़े भरे थे जिनकी संख्या 61 बताई जा रही है । इन्हें बेरहमी से रस्सियों से बांधकर रखा गया था। सूचना मिलने पर आमला पुलिस थाने की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की गई ड्राइवर से पूछताछ करने के बाद पता चला कि एक कंटेनर मवेशियों को लेकर ग्वालियर से हैदराबाद कत्लखाने जा रहा था ।

पुलिस ने इन मवेशियों को उभारिया गौशाला के सुपुर्द कर दिया है । कंटेनर को जप्त कर ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया है । पुलिस ड्राइवर से पूछताछ के साथ ही जांच कर रही है । मध्य प्रदेश में पशु तस्करी और पशु क्रूरता निवारण को लेकर सख्त कानून बनाए जाने के बाद भी तस्करी और क्रूरता की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है आए दिन इस तरह वाहनों में पशु तस्करी के मामले पकड़े जाते हैं ।