मध्यप्रदेश भारत ज्ञान विज्ञान समिति ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बहोरीबंद को प्रदान किये कई जरूरी मेडिकल उपकरण

Scn news india

बहोरीबंद से नंदकिशोर लोधी की रिपोर्ट 

बहोरीबंद। दिनांक 07 जुलाई को विकासखंड बहोरीबंद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बहोरीबंद एसडीएम रोहित सिसोनिया जी एवं ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर अनुराग शुक्ला जी की उपस्थिति में मध्य प्रदेश भारत ज्ञान विज्ञान समिति कटनी द्वारा AID INDIA के सहयोग से कोविड-19 रिलीफ कार्यक्रम हेतु मेडिकल उपकरण प्रदान किया गया जिनमे 03 ऑक्सीजन कॉन्सेन्टर,03 इंफ़्रा रेड थर्मल गन,03 ऑक्सीजन प्लस मीटर,50 PPE किट्स,10 लीटर सेनेटाइजर,100 N-95 मास्क।


कार्यक्रम शुभारंभ एवं आभार श्री अवधेश बैरागी जी द्वारा किया गया जिसमें उन्होंने संस्था के समस्त पदाधिकारियो के परिचय दिया एवं मध्य प्रदेश भारत ज्ञान विज्ञान समिति के विषय मे बताया कि समिति विगत 30 वर्षों से स्वयंसेवी के रूप में समाज मे जागरूकता एवं वैज्ञानिक दृष्टिकोण के माध्यम से अंधविस्वास को दूर करने का प्रयास करती है। बच्चो महिलाओ के अधिकारों पर विभिन्न गोष्ठियों, कार्यशालाओं का आयोजन करती है। कटनी जिले में बाल अधिकारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आपातकालीन सेवा चाइल्ड लाइन 1098 का भी संचालन करती है।

अनुविभागीय अधिकारी रोहित सिसोनिया जी ने संस्था के कार्यो की सराहना की एवं कोविड-19 के प्रति लोगो मे भ्रम और अंधविश्वास व्याप्त है उसको भी दूर करने के लिए संस्था से सहयोग की अपेक्षा की। समिति के प्रदेश सचिव श्री विजय पटेल जी ने बताया कि समिति के लगभग 500 स्वयंसेवी जिले में इसी उद्देश्य पर कार्य करते है और समय समय पर राष्ट्रीय स्तर पर उनका ऑनलाइन प्रशिक्षण किया जाता है। वर्तमान में कोविड वैक्सीन के भ्रान्तियों और डर को दूर करने लिए जन जागरूकता और वेक्सीनेशन केंद्र पर सहायता दे रहे है।


कार्यकम में मध्य प्रदेश भारत ज्ञान विज्ञान समिति के जिला इकाई के अध्यक्ष श्री वोई के श्रीवास्तव जी सेवा निवृत्त प्राचार्य, सचिव श्री गोविंद सिंह चौहान,शंकर लाल पटेल सेवा निवृत्त HM, अवधेश बैरागी एडवोकेट राम सहाय पटेल सेवानिवृत्त BEO,महेंद्र सिंह ठाकुर पूर्व BDC ताम सिंह पटेल सरपंच,गणेश नारायण गुप्ता सेवा निवृत्त प्राचार्य चाइल्ड लाइन को ऑर्डिनेटर चंदन चौहान ,टीम मेम्बर रामेश्वर पटेल,पुष्पेंद्र अग्रवाल एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ एवं समिति के सदस्यगण उपस्थित रहे।