नर्सिंग स्टाफ के प्रदेशव्यापी आन्दोलन के समर्थन में आम आदमी पार्टी – ज्ञापन सौंपा।

Scn news india

पीयूष डेनियल 

सारणी :- आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों ने थाना प्रभारी सारणी को नर्सिंग स्टाफ के प्रदेशव्यापी आन्दोलन व उनकी समस्त मागों को लेकर आम आदमी पार्टी का प्रदेश व्यापी समर्थन व मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश को नर्सिंग स्टाफ की जायज़ मांगो को तत्काल प्रभाव में लेने के लिए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष सपन कामला ने कहां की मुख्यमंत्री  मध्यप्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पहले ही चरमराई हुई हैं उस पर प्रदेश भर में मरीजों को अपने सेवा भाव से स्वस्थ और निरोगी करने वाले नर्सिंग स्टाफ का अपनी जायज मांगों को लेकर इस महामारी के दौरान हड़ताल पर जाना प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था एवं प्रदेश वासियों के लिए हितकारी नहीं है।
आम आदमी पार्टी नर्सिंग स्टाफ की सभी जायज़ मांगों का समर्थन करती है,चाहे वह समान वेतनमान हो या उन्हें कोरोना योद्धा सम्मान से सम्मानित किए जाने,अथवा पेंशन संबंधी या मेल नर्सों के भर्ती की मांग हो आम आदमी पार्टी सभी का समर्थन करती है।
मध्य प्रदेश में अपनी दस सूत्रीय मांगों को लेकर नर्सिंग स्टाफ हड़ताल पर हैं।नर्सिंग स्टाफ का कहना है कि,कोविड-19 संकट की घड़ी में जान की बाजी लगाकर उन्होंने काम किया,लेकिन जब हक़ की बात आई,तो सरकार पीछे हट रही है।आम आदमी पार्टी भी चाहती हैं की,अब सरकार को उनकी मांग पूरी करनी होगी,नहीं तो इसी तरह से नर्सिंग स्टाफ का प्रदर्शन जारी रहेगा जिससे आम जन मानस की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा जाएगी।
स्टाफ के मुताबिक,जो नर्सों की पोस्टिंग हुई,उन्हें 70 फीसदी वेतन दिया जा रहा है,ये उन पर अन्याय है।संकट की इस घड़ी में पूरा वेतन दिया जाना चाहिए। महंगाई दोगुना से भी ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे में परिवार चलाना किसी मुसीबत से कम नहीं है।