युवा सोच आर्मी के द्वारा ग्राम स्यारौल खैर विधानसभा अलीगढ़ में वृक्षारोपण

Scn news india

अलीगढ़-युवा सोच आर्मी के द्वारा आज ग्राम स्यारौल खैर विधानसभा अलीगढ़ में #वृक्षारोपण कर 1000 हज़ार पौधे वितरण किए जिसका शुभारम्भ आर्मी संरक्षक स्वामी श्रीं सत्यानंद गिरि जी महाराज किया गया रामबीर सिंह ग्राम प्रधान ने पौधे लगाए और सोच बदलो गाँव बदलेगा का नारा दिया संस्थापक रोहित कुमार जोगी ने बताया आर्मी पूरे वर्ष पेड़ पौधे लगाने के लिए लोगों के बीच जागरूकता फैलाते रहते हैं।

इस बार छुट्टियों में भी इन बच्चों के बीच पर्यावरण सरंक्षण को लेकर पें¨टग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिन इलाकों में छुट्टियों की वजह से इस बार स्कूली बच्चों की गैरमौजूदगी रही, हालांकि, इस दौरान भी कालोनियों के बच्चे भी शामिल रहे। युवाओं में पौधारोपण के प्रति उत्साह ज्यादा दिखा। स्थानीय न ने भी वृक्षारोपण किया।
संस्था के सदस्यों व स्थानीय लोगों के सहयोग से पौधरोपण व स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इस मौके बीरसिंह, रवि, भोला गाँव के तमाम लोग स्थानीय प्रधान आशा देवी स्यारौल
पेड़ लगाए गए। यहां पर पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से पें¨टग प्रतियोगिता का आयोजन किया सुधा ¨सहा का कहना है कि जिस तरह से इस खेतों में पेड़ पौधे लगाए गए उसी तरह से अन्य पार्को को हरा भरा करने की योजना है। इसमें भी लोगों की मदद ली जाएगी। स्थानीय लोगों को भी जोड़ा जाएगा। उनका कहना है कि वृक्षारोपण के पश्चात ट्री गार्ड लगाया जाएगा। इनकी देखरेख व पानी देने की जिम्मेवारी युवा सोच आर्मी व युवा सोच भारत रिसर्च एसोसिएशन करेगी। यह संस्था पर्यावरण सरंक्षण के कार्य से जुड़ी हुई है।