कोर्ट रूम से भागा वाहन चोर – गपशप करते रह गए जवान

Scn news india

  • कोर्ट रूम से भागा वाहन चोर:गपशप करते रह गए जवान,
  • रस्सी हाथ से खोलकर भाग गया बंदी, रात तक मामले को छुपाती रही पुलिस
  • ग्वालियर//_ जिला एवं सत्र न्यायालय की घटना, इंदरगंज थाना में हुई FIR

 

ग्वालियर में पुलिस के हाथ से एक बार फिर बंदी फिसला है। इस बार कोर्ट रूम के बाहर से दो पुलिस जवानों को चकमा देकर शातिर वाहन चोर भाग गया है। घटना शुक्रवार शाम की है। पर पुलिस जवान अफसरों से बंदी भागने की बात छुपाकर उसकी तलाश करते रहे। रात को यह मामला पुलिस के पास पहुंचा है।

जिस समय बंदी भागा दोनों जवान गपशप में व्यस्त थे। कब बंदी ने हाथ से रस्सी खिसका ली और भीड़ में गायब हो गया पुलिस को पता ही नहीं चला। इंदरगंज थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर बंदी की तलाश शुरू कर दी है।

डबरा थाना पुलिस ने 7 दिन पहले मुखबिर की सूचना पर शातिर वाहन चोर प्रमोद बढई निवासी घाटीगांव को गिरफ्तार किया था। जब उसे थाने में पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो एक के बाद एक कई चोरी के वाहन उससे बरामद हुए थे। उसने ग्वालियर सिटी में भी कई वाहन चोरी की वारदातों को कुबूल किया था। सबसे ज्यादा वारदातें कंपू थानाक्षेत्र की थीं। शुक्रवार को पुलिस रिमांड पूरी होने के बाद डबरा पुलिस उसे लेकर जिला कोर्ट में पहुंची थी। यहां कंपू थाना पुलिस को रिमांड मांगनी थी। कंपू थाना पुलिस समय पर नहीं पहुंची और डबरा से लेकर आए दो पुलिस जवान उसे लेकर कोर्ट रूम के बाहर खड़े थे। अभी पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश नहीं किया था। कोर्ट रूम के बाहर दोनों जवान गपशप में लग गए और इसी बीच प्रमोद रस्सी खिसका कर भाग गया। जब कुछ देर बाद जवानों को वह नहीं दिखा तो उनके हाथ पांव फूल गए।

अपने स्तर पर तलाशा फिर रात को पहुंचे थाने

डबरा पुलिस के जवानों ने तत्काल अपने स्तर पर कोर्ट रूम से लेकर न्यायालय परिसर बाहर सड़क पर उसकी छानबीन शुरू की। पर वह कहीं नहीं मिला। इसके बाद पुलिस की एक टीम घाटीगांव आरोपी के घर पर पहुंचाई गई, लेकिन वहां भी वह नहीं मिला। आखिर में जब थक गए और लगा कि ज्यादा देर मामले को छुपाना ठीक नहीं है तो पुलिस इंदरगंज थाना पुलिस और वरिष्ठ अफसरों को यह सूचना दी। बंदी कैसे भागा दोनों जवान नहीं बता पा रहे हैं। दोनों की लापरवाही है। पुलिस जवानों की भूमिका की जांच की जा रही है। रात 11 बजे इस मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।

कंपू पुलिस के पहुंचने से पहले भागा

वाहन चोर से कंपू की भी कुछ वारदातों के बारे में पूछताछ की जानी थी। कंपू पुलिस को कोर्ट पहुंचना था, लेकिन वह देर से पहुंची। इसी कारण डबरा पुलिस के दोनों जवानों ने ढील डाल दी। जिसका फायदा उठाकर बंदी भाग गया।
कई ठिकानों पर दी दबिश, नहीं मिला

वाहन चोर के भाग जाने के बाद पुलिस ने उसके घर घाटीगांव सहित अन्य कई ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन उसका पता नहीं चला। फिलहाल पुलिस उसके कुछ करीबियों पर दबाव बना रही है। इसके अलावा देहात थाने की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है। इस पर SP ग्वालियर अमित सांघी का कहना है कि वाहन चोर कोर्ट से भागा है। उसके खिलाफ इंदरगंज थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस टीम उसकी तलाश में लगी हैं।