पुलिस से भय नहीं पुलिस पर विश्वास होना चाहिये – गृह मंत्री डॉ. मिश्रा

Scn news india

मनोहर

भोपाल-मध्यप्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम द्वारा इंदौर संभाग के झाबुआ में नवनिर्मित 12 अराजपत्रित आवास गृह एवं 48 आरक्षक आवास गृह का आज गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा तथा नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा और झाबुआ जिले के प्रभारी मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग द्वारा लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर सांसद झाबुआ श्री गुमानसिंह डामोर और विधायक श्री कांतिलाल भूरिया विशेष रूप से मौजूद थे। कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी, पुलिस महानिरीक्षक इंदौर झोन श्री हरिनारायणचारी मिश्र, झाबुआ कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा, पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जिन लोगों को आवास गृह मिला है उन्हें मैं बधाई देता हूं। प्रदेश में पुलिस के कर्मचारी अच्छे आवास गृहों में रह सके यह व्यवस्था सरकार प्राथमिता से कर रही है। प्रदेश की पुलिस अच्छा काम कर रही है। मेरे पास पूर्व में स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारी भी थी। कोरोना काल में जहां पर पुलिस चौराहों पर खडी थी, वहीं स्वास्थ्य विभाग का अमला अस्पताल के अंदर अपनी सेवाएं दे रहा था। उनका परिवार उनसे दूर था। इनकी सेवाओं की जितनी तारिफ की जाए कम है। झाबुआ जिले में कोरोना संक्रमण काल में जिला प्रशासन द्वारा बेहतर ढंग से काम किया गया है। जिसका परिणाम आज आपके सामने है। झाबुआ जिला एक आदिवासी बाहुल्य जिला है। यहां पर बिना किसी बहकावे में आकर लोगों ने टीका लगवाया है। टीका रामबाण है और इससे जीवन सुरक्षित होता है। उन्होंने कहा कि पुलिस से भय का नहीं बल्कि लोगों का पुलिस पर विश्वास होना चाहिये। पुलिस ने कोरोना काल में अपनी उत्कृष्ट सेवा देकर मानवता के लिये काम किया है। उन्होंने कहा कि मांग अनुसार पिटोल एवं बरझर चौकी का उन्नयन किया जाएगा।

इस अवसर पर मंत्री श्री हरदीप सिंह डंग मंत्री ने कहा कि जिला पुलिस एवं जिला प्रशासन बेहद ही संवेदनशील तरीके से कार्य कर रहे हैं। जिले में जहां अपराध घटा है, वहीं हमने कोरोना की जंग जीती है। प्रदेश के 5 जिले जिसमें कोरोना का संक्रमण शून्य था, उसमें झाबुआ जिले का नाम भी था। जिले में यहां के जनप्रतिनिधि, सामाजिक संस्थाएं, धार्मिक संस्थाएं एवं जिला प्रशासन ने मिलकर जो कोरोना की जंग जीती है उसके लिये मैं यहां के अधिकारियों को बधाई देता हूं। कार्यक्रम को सांसद श्री गुमान सिंह डामोर एवं विधायक श्री कांतिलाल भूरिया ने भी सम्बोधित किया। गृह मंत्री द्वारा जिले में कानून व्यवस्था की भी समीक्षा की गई।