MP में बारिश का सिलसिला जारी: अगले 24 घंटे में इन जिलों पर बारिश की संभावना

Scn news india
मनोहर
भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी में मानूसन के आने के बाद से राजधानी भोपाल समेत अनेक स्थानों पर बारिश का दौर जारी है, मौसम विभाग ने आज फिर मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है, बता दें कि वातावरण में लगातार हो रही नमी की वजह से मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है।
मध्यप्रदेश मौसम में रोजाना हो रहा है परिवर्तन :
कोरोना संकट के बीच मध्यप्रदेश में रोजाना मौसम (MP Weather) में परिवर्तन हो रहा है, बता दें कि मध्यप्रदेश में मानसूनी वर्षा का सिलसिला जारी है, बताते चलें कि मध्यप्रदेश के पश्चिमी हिस्से में कई स्थानों पर हुई हल्की से मध्यम बारिश के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान राज्य के कई जिलों में वर्षा के आसार हैं।
पिछले दो दिनों से मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर मध्यम वर्षा दर्ज
मिली जानकारी के मुताबिक देश के कई स्थानों पर बने सिस्टम के प्रभाव के चलते पिछले दो दिनों से मध्यप्रदेश के कई स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई, वहीं पूर्वी मध्यप्रदेश के रीवा जिले के गुढ़ में सबसे अधिक वर्षा दर्ज की गई।
इसी तरह राज्य के पूर्वी हिस्से में आने वाले सीधी जिले के रामपुर नैकिन और सिहावन में दूसरे स्थानों की तुलना में अधिक वर्षा दर्ज की गई है, इनमें से नैकिन में और सिहावल में वर्षा दर्ज की गई। रीवा जिले के गुढ़, सिरमौर, मऊगंज, हुजूर, पन्ना जिले के गुनौर, शाहनुर, पवई, कटनी जिले के बरही, विजयराजधवगढ़, बड़वारा, सागर जिले के केसली, शाहगढ़, जैसीनगर, मंडला जिले के मोहगांव, निवास, बिछिया, नारायणगंज, जबलपुर जिले के बरेला, बरगी, सिंगरौली समेत कई जिलों में हल्की वर्षा दर्ज की गई।
बता दें कि भोपाल मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने बताया कि झारखंड और पूर्वी राजस्थान में बने चक्रवात के घेरे के प्रभाव से मध्यप्रदेश के पूर्वी हिस्से में आने वाले अनेक स्थानों पर दूसरे स्थानों की तुलना में अगले चौबीस घंटों के दौरान अधिक वर्षा के आसार है। जबकि राज्य के पश्चिमी हिस्से में हल्की बारिश के आसार हैं।
उज्जैन, रीवा एवं शहडोल संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर, सागर, जबलपुर, होशंगाबाद, इंदौर एवं भोपाल संभागों के जिलों में कुछ स्थानों पर तथा ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश होने का अनुमान है।