10 वीं बटालियन में विधायक प्रदीप लारिया ने किया पौधारोपण

Scn news india

शिवम् सागर 

भारत विकास परिषद एवं विचार संस्था के संयुक्त तत्वाधान में पौधारोपण कार्यक्रम नरयावली विधायक प्रदीप लारिया के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। पौधारोपण कर वृक्ष बनाएं कार्यक्रम में 51 पौधों का रोपण 10 वीं बटालियन में किया गया कार्यक्रम के शुभारंभ में भारत विकास परिषद की प्रांत उपाध्यक्ष आकांक्षा मलैया ने स्वागत भाषण दिया तथा भारत विकास परिषद के कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत की l

विधायक प्रदीप लारिया ने कहा की पौधारोपण कार्यक्रम वास्तव में हमें प्रकृति की ओर ले जाता है वृक्ष और मानव एक दूसरे के पूरक हैं वृक्ष हैं तो हम हैं वृक्ष हमारी जीवन रेखा है विश्व में करोड़ों लोगों को ऑक्सीजन सप्लाई यह वृक्ष ही करते हैं यदि एक व्यक्ति 5 पौधों को वृक्ष के रूप में परिवर्तित करने का संकल्प अपने जीवन में पूरा करता है तो इससे बड़ी मानव सेवा कोई दूसरी नहीं हो सकती। विशिष्ट अतिथि जेठा भाई पटेल ने कहा की वृक्ष धरती का श्रंगार है वृक्ष ही धरती की आंखें हैं और कान है अतः हमें अधिक से अधिक वृक्ष लगाकर पृथ्वी को सवारना चाहिए।

विचार संस्था के अध्यक्ष कपिल मलैया ने कहा कि भगवान मंदिर में और मंदिर के बाहर दोनों जगह मिलते हैं मंदिर के अंदर की पूजा तो सभी करते हैं लेकिन यदि हम मंदिर के बाहर सेवा भाव के द्वारा कार्य करते हैं तो वह भी भगवान की ही पूजा होती है। परिषद के अध्यक्ष डॉक्टर संजीव कठल ने कहा कि परिषद के द्वारा ऐसे रचनात्मक कार्य1963से किए जा रहे हैं । समाज को संस्कारित करना तथा संस्कारित समाज को देश को समर्पित करना ही परिषद का मुख्य उद्देश्य है । इस अवसर पर माननीय विधायक प्रदीप लारिया जी ने सेमरा बाग के विद्या भारती स्कूल को ₹200000 अमित सोनी ने ₹51000 विचार संस्था की ओर से कपिल मलैया ने ₹51000 देने की घोषणा की परिषद के सभी सदस्यों ने अभी ₹5000 स्कूल को प्रदान किए हैं कार्यक्रम का संचालन डॉ अमर कुमार जैन ने किया तथा आभार आकांक्षा मलैया ने माना।