पत्रकार भी निभा रहे है अपना सामाजिक दायित्व “महा-वैक्सीनेशन अभियान”

Scn news india
मनोहर
भोपाल-कोरोना के खिलाफ जंग में मीडिया ने हर स्तर पर साथ दिया और वैक्सीनेशन में भी मीडिया के साथी अपने-अपने स्तर पर जागरूकता के साथ ही वैक्सीनेशन कार्य में सहभागी बन रहे है। ऐसे ही भोपाल जिले के बैरसिया विकासखण्ड के ग्राम पंचायत गढ़ाकलां में पत्रकार श्री गजेन्द्र सिंह सोलंकी गढ़ा ने अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए राजस्थान के घुमक्कड़ और अर्द्व घुमक्कड़ 10 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन कराया।
   श्री सोलंकी ने बताया कि राजस्थान या अन्य प्रदेशों से आएं 10 व्यक्तियों को कोरोना से वचाव के लिए सुरक्षा चक्र उपलब्ध कराया है। इन व्यक्तियों को अपने वाहन से टीकाकरण केन्द्र ले जाकर वैक्सीनेशन कराया। राजस्थान से आएं 50 सदस्यीय परिवार मेलों में झूला-झूलाने का कार्य करते है। इनमे से 10 को गुरूवार को वैक्सीन लगवाई गई। श्री सोलंकी कोविड वैक्सीनेशन को लेकर लगातार लोगों को प्रेरित कर रहे है। अभी तक उन्होंने 100 से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन कराया।
   ग्रामीण क्षेत्रों में अब लोगों मे वैक्सीन के प्रति विश्वास बढ़ा है और लोग स्वयं से केंद्रों पर पहुँचकर वैक्सीन लगवा रहे है। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ नागरिक भी लोगों को प्रेरित कर रहे है।
   समाज और मानव जाति के लिए कोरोना सबसे बड़ा खतरा बना हुआ है और इसने पूरे विश्व को अपनी चपेट में लिया है। सबके सामने सबसे बड़ी चुनौती कोरोना संक्रमण है। जिसकी जद में कई लोग प्रभावित हुए हैं। इसी खतरे को दूर करने के लिए शासन-प्रशासन द्वारा कोविड के विरूद्ध चलाए गए वैक्सीनेशन के महाअभियान में बड़ी संख्या में उत्साह के साथ आगे आकर वैक्सीनेशन कराया। जहां तक नजर गई वहां-वहां तक बड़ी संख्या में लोग गाइड लाइन का पालन करते हुए कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे।