कमिशनर श्री जैन की अपील-कोरोना योद्धाओं के रूप में अब दानदाता रूपी योद्धाओं की भी है आवश्यकता

Scn news india

शिवम् सागर  

कोरोना संक्रमित गरीब मरीजों के बेहतर इलाज हेतु शहर में एक अनुकरणीय पहल की शुरूआत हुई है। गुरुवार को कमिशनर श्री जे.के. जैन की अध्यक्षता में बी.एम.सी. में एक महत्वपूर्ण बैठक संपन्न हुई। जिसमें कमिश्नर की अपील पर शहर के डॉक्टर्स, जिला प्रशासन तथा निगम एक जुट होकर आगे आए। सभी मिलकर एक कॉर्पस फंड इकट्ठा करेंगे। जिससे गरीब निर्धन परिवार जो महंगे इलाज का खर्च नहीं उठा सकते उन्हें इस फंड से सहायता, दवा, इंजेक्शन आदि उपलब्ध कराई जाएगी।
उल्लेखनीय है कि, गंभीर कोरोना संक्रमितों के इलाज हेतु लगाया जाने वाला रेमेडिसिवर इंजेक्शन का प्रति मरीज 18 हजार रुपये खर्च आता है। शहर में स्टॉक उपलब्ध न होने के कारण यह इंदौर, भोपाल जैसी जगहों से ऑर्डर कर मंगाया जाता है। संभागायुक्त श्री जैन ने बताया कि हमारा उद्देश्य इंजेक्शन तथा आवश्यक दवाओं की शहर में उपलब्धता सुनिश्चित करना साथ ही ऐसे परिवार जो महँगा इलाज वहन नहीं कर सकते उनकी सहायता करना है।
संभागायुक्त श्री जैन ने बताया कि इस दिशा में डॉक्टर्स, जिला प्रशासन तथा नगर निगम आगे आए हैं। परंतु समय की माँग के अनुसार अब हमें दानदाता रूपी कोरोना योद्धाओं की भी आवश्यकता है। उन्होंने समाज सेवी संस्थाओं, दानदाताओं से इस सहयोग हेतु आज आगे आने की अपील की। बैठक के दौरान उपस्थित विभिन्न चिकित्सकों ने भी शहर के दानदाताओं से जन सेवा हेतु अनुरोध किया। बैठक के दौरान ही शहर के एक दानदाता से 30 मरीजों के इलाज की जिम्मेदारी लेने का दूरभाष पर संदेश भी प्राप्त हुआ। कमिशनर श्री जैन ने ऐसी पहल का दिल से आभार व्यक्त करते हुए स्वागत किया।
बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, बीएमसी डीन डॉ जी एस पटेल, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ वीरेंद्र यादव सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।