नगरीय क्षेत्र में विधायक ने किया वैक्सीनेशन के महाअभियान का शुभारंभ वार्ड 36 के केंद्र से की गई, शुरूआत, नगर में 8 केंद्रों पर संचालित हो रहा है महाअभियान

Scn news india

पीयूष डेनियल 

सारनी। कोरोना महामारी को हराने के लिए प्रदेष स्तर पर वैक्सीनेशन के लिए सोमवार 21 जून विश्व योग दिवस पर महाभियान की शुरूआत हुई। सारनी नगर पालिका क्षेत्र में 8 वैक्सीनेशन केंद्रों पर भी इसका एक साथ शुभारंभ हुआ। सोमवार को आमला-सारनी विधायक डाॅ. श्री योगेष पंडाग्रे ने महाभियान की विधिवत शुरूआत की। नगरीय क्षेत्र में रोजाना 3500 लोगों को वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।


नगर पालिका क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय सारनी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटाखेड़ा, सरस्वती विद्या मंदिर वार्ड 8, वेस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड एरिया हास्पिटल, शासयकीय कन्या स्कूल प्रेम नगर पाथाखेड़ा, अशासकीय स्कूल डब्ल्यूसीएल पाथाखेड़ा, शोभापुर डिस्पेंसरी शोभापुर काॅलोनी एवं शासकीय प्राथमिक शाला छतरपुर चैक बगडोना में वैक्सीनेशन केंद्र बनाए गए है। छतरपुर चैक पर शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक डाॅ. योगेष पंडाग्रे ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है। वर्तमान समय में इस महामारी के भीषण दौर पर कोरोना वैक्सीन मानव जाति पर अमृत का कार्य कर रही है। मैं खुद एक डॉक्टर हूं मैंने भी वैक्सीन लगाया है।

जितने भी डॉक्टर ,नर्स, पुलिस ,एवं पूरा मेडिकल स्टाफ ने इस भीषण महामारी में कार्य किया। सभी ने वैक्सीन के दोनों डोज लगाया तभी हम सुरक्षित रह पाए। सभी दिन-रात कोरोना के मरीजों के साथ रहे उनकी देखभाल की, परंतु दोबारा यह महामारी हमें प्रभावित नहीं कर पाई। तकरीबन 100 साल पहले बड़ी महामारी आई है चेचक, पोलियो हैजा इन सभी महामारियों में वैक्सीन ने ही मानव जाति की रक्षा की। इसलिए आप सभी से इस विधानसभा का जनप्रतिनिधि होने के नाते आग्रह है कि आप सभी स्वयं वैक्सीन लगाएं अपने आसपास के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करें। सारनी में दोनों दौर में टीका लगाने वालो की संख्या ज्यादा है।

अभी इन 8 केंद्रो पर प्रतिदिन का लक्ष्य लगभग 3500 रखा गया है। वे वार्ड 8 स्थित केंद्र सरस्वती विद्या मंदिर भी गए। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष आशा महेंद्र भारती, उपाध्यक्ष श्री भीम बहादुर थापा, नेता प्रतिपक्ष श्री संजय अग्रवाल सांसद प्रतिनिधि श्री दशरथ सिंह जाट, वार्ड पार्षद रामवती जाट, घोड़ाडोंगरी तहसीलदार श्रीमती मोनिका विश्कर्मा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सीके मेश्राम, थाना प्रभारी श्री महेंद्र सिंह चैहान, नगर पालिका स्वच्छता अधिकारी श्री कमल किशोर भावसार, भाजपा के जिला मंत्री रंजीत सिंह, वरिष्ठ नेता पीजे शर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कमलेश सिंह, पूर्व मंडल सुधा चंद्रा, मंडल अध्यक्ष नागेन्द्र निगम, व्यापारी संघ अध्यक्ष राजू बत्रा, महामंत्री किशोर बर्दे, प्रकाश शिवहरे, पूर्व नेता प्रतिपक्ष महेंद्र भारती, ठेकेदार संघ के सचिव मोहम्मद ताज, शिबू सिंह, विनय मदन,े ग्रामीण मंडल अध्यक्ष मोहन मोरे ,दीपक पटेल समेत अन्य लोग मौजूद थे।

नवनिर्मित सब स्टेशन का किया निरीक्षण

वैक्सीनेशन का कार्य का शुभारंभ करने के बाद विधायक डाॅ. पंडाग्रे ने पाथाखेड़ा स्थित नवनिर्मित सब स्टेशन का निरीक्षण किया। उक्त सब स्टेशन से वार्ड क्रमांक 26, 27 एवं 28 को बिजली सप्लाई होगी। निर्माण में विलंब के कारण की जानकारी ली। सीएमओ को जल्द पूरा कार्य कराने के लिए कहा। बाकी काम को पूर्ण कराकर 1 सप्ताह में कर लोकार्पण किया जाना है। इस संदर्भ में उन्होंने ठेकेदार से भी चर्चा की।

आज धार्मिक-सामाजिक संगठनों की होगी बैठक

कोरोना टीकाकरण के महाभियान को तेज गति देने के लिए नगर के सामाजिक व धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठकें रखी गई है। स्वच्छता अधिकारी श्री केके भावसार ने बताया कि मंगलवार 22 जून को दोपहर 1 बजे से नगर पालिका सभाकक्ष में सारनी क्षेत्र के धार्मिक व सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। जबकि दोपहर 3 बजे से पाथाखेड़ा के आॅफिसर्स क्लब में होने वाली बैठक में पाथाखेड़ा व शोभापुर काॅलोनी क्षेत्र के धार्मिक, सामाजिक संगठनों से चर्चा की जाएगी। बैठक में सामाजिक स्तर पर वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक किया जाएगा।