PUBG Mobile की भारत में फिर से एंट्री, प्ले स्टोर पर उपलब्ध, लेकिन ये है शर्त

Scn news india

Battlegrounds Mobile India को भारत में खेला जा सकता है. इसको खेलने के लिए यूजर को इसके अर्ली एक्सेस ऐप को डाउनलोड करना होता है. Battlegrounds Mobile India को PUBG Mobile के तरह ही कुछ चेंज के साथ जारी किया गया है. अगर आप PUBG Mobile के फैन है तो उसकी कमी Battlegrounds Mobile India पूरी कर देगा.

Battlegrounds Mobile India में छोटे-छोटे बदलाव किए गए हैं. इसको ट्राई करने के लिए आप टेस्टर बनने के लिए अप्लाई कर सकते हैं. Battlegrounds Mobile India के रिलीज डेट पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. इस वजह से आप इसके बीटा वर्जन को ट्राई कर सकते हैं.

आइए एक नजर डालते हैं Battlegrounds Mobile India में क्या चेंज किए गए हैं.
सबसे पहले बात करते हैं गेम के स्टार्ट स्क्रीन की तो इसको लेकर आपको बताया जाएगा ये गेम एक वर्चुअल गेम है. इसका रियल लाइफ से कोई लेना देना नहीं है. इसको लेकर जब आप गेम प्ले करते हैं आपको ऑडियो के जरिए भी बताया जाता है.

कई लोगों ने इस गेम को हिंसा बढ़ाने वाला बताया था. इस वजह से पब्लिशर ने इस बार इसपर ध्यान दिया है. गेम में जब आप किसी मारते हैं तो वहां kills की जगह finishes लिखा हुआ आता है. इससे क्या बदलाव आएगा ये गेम पब्लिशर ही बेहतर बता सकते हैं। गेम खेलने के दौरान कई प्लेयर्स इसमें खो जाते हैं. इसको लेकर गेम में कई बार वॉर्निंग दी जाती है. कहा जाता है आसपास क्या चल रहा है यूजर उसपर भी नजर बना के रखें. इसी तरह एक और बदलाव इसके हिट इफेक्ट्स को लेकर है. अगर आप किसी को डेमेज देते हैं तो वो येलो या ग्रीन कलर में ही दिखाई देगा। ऐसे छोटे-छोट बदलवों को हटा दिया जाए तो PUBG Mobile का ही इसे कॉपी माना जा सकता है. इसके ग्राफिक्स से लेकर गेम में मिलने वाले गन्स, गाड़ी, वेस्ट, हेलमेट सबकुछ PUBG Mobile के जैसा ही है । आप को Battlegrounds Mobile India खेलते हुए फील ही नहीं होगा आप कोई नया गेम खेल रहे हैं. PUBG Mobile के इस अवतार को को इसके फैन्स काफी पसंद भी कर रहे हैं तभी तो इसके अर्ली वर्जन को 24 घंटे से भी कम समय में 1 लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं.