शास. हाईस्कूल जगथर में हुई चोरी टेबल, पंखा, कुर्सी समेत एल.सी.डी. चुरा कर ले गये चोर

Scn news india

शिवम् सागर 

चोर अब शिक्षा के मंदिरों को भी नहीं छोड़ रहे हैं। ताजा मामला बंडा थाना क्षेत्र के जगथर गांव का है, जहां अज्ञात चोरों ने शासकीय हाईस्कूल जगथर को अपना निशाना बनाते हुए मुख्य गेट का ताला तोड़कर वहां से टीवी, उसका रिसीवर, पंखा, एक कुर्सी व एक टेबल को पार कर दिया। स्कूल में हुई चोरी की वारदात की खबर सुबह तब लगी
जब प्राचार्य स्कूल खोलने पहुंचे। उन्होंने स्कूल से गायब हुए सामान की जानकारी बंडा थाना सहित वरिष्ठ अधिकारियों को दी। स्कूल का ताला पास में ही पड़ा मिला। वहीं कक्षों में भी लोगों की नशे की सामग्री मिली। एक कक्ष के अंदर बैठने के लिए इस तरह से पत्थर रखे मिले, जिससे चोर यहां बैठकर ताश खेलते रहे हों। स्कूल की टेबल पर पैरों के निशान भी मिले। इसी टेबल पर चढ़कर अज्ञात चोरों ने पंखा निकाला और उसे लेकर चले गए।

हाईस्कूल के बाद भी नहीं है भृत्य,,,

जानकारी के मुताबिक जगथर हाईस्कूल में भृत्य का पद नहीं हैं। यहां शिक्षक स्वयं ही आकर स्कूल खोलते हैं। स्कूल में साफ-सफाई कराने के लिए भी शिक्षकों को परेशान होना पड़ता है। भृत्य पदस्थ कराए जाने की मांग को लेकर स्टाफ द्वारा की जा रही है।

टीवी चोरी होने से बंद होंगी कई गतिविधियां

हाईस्कूल को आनलाइन पढ़ाई के लिए यहां एलसीडी लगाई गई थी। इसे भी अज्ञात चोर ले गए। इसके साथ लगे रिसीवर भी चोरी हो गया। इसके अलावा एक पंखा, एक कुर्सी व टेबल भी चोरी गया है। प्राचार्य भगवानदास गौंड का कहना है कि चोरी की सूचना थाने के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों को दे दी गई है।