रहने के लिए दिया जाए स्थाई पट्टा – सिद्धार्थ

Scn news india

स्वामी सींग दमोह
दमोह। दमोह के आपचैपरा सिविल वार्ड 3 पॉलिटेक्निक कॉलेज के पीछे एवं किशन तलैया के आस-पास रहने वाले परिवारों के घरों पर हुई अतिक्रमण की कार्यवाही के विरोध में भाजपा नेता सिद्धार्थ मलैया स्थानीय रहवासियों एवं महिलाओं के साथ जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने कलेक्टर दमोह के नाम एक ज्ञापन देकर मांग की कि पिछले 40 वर्षों से अधिक निवासरत रहवासियों पर शासन के द्वारा जो अतिक्रमण की कार्यवाही बिना किसी पूर्व सूचना के की गए हैं वह न्याय उचित नहीं है एवं उनके अधिकारों का हनन है।

वह लोग विगत कई वर्षों से इस क्षेत्र में रह रहे हैं जब प्रदेश में भाजपा की सरकार थी तब कभी भी इन गरीब लोगों को किसी विभाग के द्वारा वेघर नही किया गया। मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री जयंत मलैया दमोह से विधायक थे तब इन लोगों के लिए स्थाई पता बिजली एवं रोड नाली के लिए जमीन हस्तांतरित करने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी थी। हमने वन विभाग से इस जगह के बदले राजस्व विभाग की दूसरी जगह देने का प्रयास चालू कर दिया था। परंतु प्रदेश में सरकार बदलते ही इन लोगों को स्थाई पट्टा देने तो दूर की बात हैं सरकार इनको वेघर करने का काम कर रही हैं।


भाजपा के दमोह नगर अध्यक्ष मनीष तिवारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के विपक्षय में रहते किसी भी गरीब परिवार के अन्नया नहीं होने दिया जायेगा, मुशीवत के समय हम उनके साथ खड़े हैं शासन की कार्यवाही के बाद इन गरीबों के अंदर भय का माहोल हैं हम शासन से मांग करते हैं शीघ्रता से इन लोगों को पट्टे दिलाने की कार्यवाही प्रारंभ की जाये, एवं टूटे हुये मकानों का इनको मुआवजा दिया जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.