श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस से जयंती तक भाजपा करेगी कार्यक्रम

Scn news india

श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस से जयंती तक भाजपा करेगी कार्यक्रम
योग दिवस भी मनाएंगे, वर्चुअल बैठक में बनाई रणनीति

बैतूल। भाजपा के प्रेरणा स्त्रोत एवं भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून से जयंती 6 जुलाई तक जिला भाजपा द्वारा विभिन्न कार्यक्रम किए जाएंगे। इस दौरान 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मंडलों में दो दो स्थानों पर कोविड-19 का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रमों की विस्तार से रणनीति बनाने के लिए गुरुवार को पार्टी जिला अध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला की अध्यक्षता एवं नर्मदा पुरम संभाग के संगठन मंत्री शैलेंद्र बरुआ के मुख्य आतिथ्य में वर्चुअल बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए संभागीय संगठन मंत्री शैलेंद्र बरुआ ने कहा भाजपा एक जीवंत संगठन है। जहां कार्यक्रमों के माध्यम से भी कार्यकर्ता को प्रशिक्षित किया जाता है। श्री बरुआ ने कहा कि कार्यक्रम की योजना जितनी अच्छी होगी सफलता भी उतनी ही अच्छी मिलती है। श्री बरुआ कोरोना की दूसरी लहर के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि जनता एवं समाज की मंशा अनुरूप सेवा के माध्यम से हर संभव मदद की कोशिश की गई।


–बूथ स्तर पर मनाया जाएगा कार्यक्रम–
पार्टी के जिला अध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला ने आगामी कार्यक्रमों के तहत 23 जून डॉ श्यामाप्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस से जन्म जयंती 6 जुलाई तक चलने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बताया कि 23 जून को बलिदान दिवस का कार्यक्रम बूथ स्तर पर मनाया जाएगा। प्रत्येक बूथ पर 11-11 पौधे लगाए जाएंगे एवं स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। 25 जून को आपातकाल की बरसी पर मंडल में निवासरत लोकतंत्र सेनानियों एवं दिवंगतो के परिजनों का सम्मान किया जाएगा। विधानसभा स्तर पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोकतंत्र सेनानियों के संस्मरण कार्यकर्ताओं को बताए जाएंगे। 27 जून को माह के अंतिम रविवार होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे। 6 जुलाई को डॉ मुखर्जी की जयंती का कार्यक्रम भी बूथ स्तर पर होगा। बलिदान दिवस व जयंती पर बूथ स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में डॉ मुखर्जी के जीवन पर प्रकाश डाला जाएगा। इसी के साथ 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मंडल में 2 स्थान पर योग के कार्यक्रम कोविड नियमों का पालन करते हुए किए जाएंगे।
-मेरा बूथ वैक्सीन युक्त अभियान–
श्री शुक्ला ने कहा कि इसके अलावा पार्टी जनता में स्वास्थ्य को लेकर भी गंभीर है। इसके लिए बड़ी संख्या में स्वास्थ्य स्वयंसेवक बनाए जाएंगे। जिला, मंडल, पंचायतवार, बूथ स्तर पर टीम का गठन किया जाएगा। श्री शुक्ला ने टीकाकरण के लिए गंभीरता से काम करने की आवश्यकता बताई। उन्होंने कहा कि पार्टी ने निर्देश दिए हैं कि मेरा बूथ वैक्सीन युक्त अभियान चलाया जाए। उन्होंने सभी से इसके लिए व्यापक प्रचार-प्रसार और जन जागरण करने पर जोर दिया। बैठक में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, मंडल अध्यक्ष, पूर्व विधायक, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष, सभी प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, जनपद प्रभारी, नगर पालिका प्रभारी, नगर पंचायत प्रभारी, मंडल महामंत्री सहित प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
–कार्यक्रमों के लिए बनाए प्रभारियों की घोषणा–
आगामी कार्यक्रमों के लिए आयोजित वर्चुअल बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला ने सभी कार्यक्रमों के लिए बनाए प्रभारियों की घोषणा की। 21 जून को योग कार्यक्रम हेतु अतीत पवार, 23 जून बलिदान दिवस देवीसिंह ठाकुर, 25 जून रंजीत सिंह और 6 जुलाई हेतु सुधाकर पवार को प्रभारी बनाया गया है। बैठक का संयोजन वीडियो कांफ्रेंसिंग प्रभारी अबिजर हुसैन एवं आभार पूर्व जिला अध्यक्ष बसंत बाबा मकोड़े ने व्यक्त किया।