बारिश से भोपाल समेत भीगा पूरा MP, जानिए क्या है मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Scn news india
मनोहर
भोपाल: मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ ही अब बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. बता दें कि बीते दिनों से राजधानी समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. लगातार हुई बारिश से फ़िजा में ठंडक घुल गई. इसके अलावा मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है.
बता दें कि मौसम विभाग ने बताया कि झारखंड में कम दबाव के सिस्टम का असर के कारण भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, इंदौर, उज्जैन संभाग के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की भी संभावना है.
मौसम विभाग के पूर्वानुमान जारी
प्रदेश के मौसम विभाग के मौसम वैज्ञानिक जीडी मिश्रा ने बताया कि झारखंड में कम दबाव का सिस्टम बना हुआ है. इस वजह से पूर्वी मध्य प्रदेश में ज्यादा बारिश की संभावना है. इसके चलते रीवा, शहडोल संभाग के जिलों में तेज वर्षा हो सकती है. इसके अलावा सिस्टम के असर के कारण भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, इंदौर, उज्जैन संभाग के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की भी संभावना भी है.
इन जिलों में हुई बारिश
पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कई जिलों में बारिश दर्ज की गई. इसमें टीकमगढ़ में 52.एमएम, उमरिया 40.8, नरसिंहपुर में 7.0, मंडला में 36.0, खंडवा में 28.0, जबलपुर में 10.4, भोपाल में 0.1, ग्वालियर में 2.6, खजुराहो में 9.0, बैतूल में 4.2, सागर में 13.8, नौगांव में 13.8, दमोह 13.0, छिदवाड़ा 0.2 मिलीमीटर दर्ज हुई. इसके अलावा होशंगाबाद और गुना में बूंदाबांदी दर्ज की गई.