बिरसा मुण्डा वार्ड में निबंध स्लोगन प्रतियोगिता के माध्यम से किया गया जागरूक

Scn news india

संवादाता सुनील यादव मुड़वारा कंटनी

बिरसा मुण्डा वार्ड में निबंध स्लोगन प्रतियोगिता के माध्यम से किया गया जागरूक।
सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज के तहत आयोजित हुई स्पाॅट पेंटिंग प्रतियोगिता।

कटनी स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की गतिविधियों से आमजनों को अवगत कराकर नगर की सफाई व्यवस्था को सुचारू रखनें में सहयोग प्रदान करनें के उद्वेश्य से कलेक्टर एवं नगर निगम प्रशासक प्रियंक मिश्रा एवं निगमायुक्त सत्येन्द्र सिंह धाकरे के निर्देशन में नगर के विभिन्न स्थलों में रोजाना जागरूकता गतिविधियों का आयोजन कराया जा रहा है।
नोडल अधिकारी स्वच्छ भारत मिशन ने जानकारी देते हुए बताया कि निगम की सहयोगी संस्था द्वारा आज प्रातः बिरसा मुंण्डा वार्ड स्थित मंदिर परिसर के बाहर स्थानीय बच्चों की निबंध एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाकर स्वच्छता के संबंध में विचार लिये गए। इस दौरान उपस्थित बच्चों को स्वच्छता गतिविधियों से अवगत कराते हुए अपनें घरों में डस्टबिन का उपयोग कर नगर की सफाई व्यवस्था में सहयोग प्रदान करनें की अपील की गई।

वार्ड की स्लम बस्तियों में सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज के अन्तर्गत स्पाॅट पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाकर सेप्टिक टेंक और सीवर की सुरक्षित सफाई के चार नियमों नियमित सफाई एवं अनुरक्षण,अधिकतम यंत्रीकरण, निर्धारित नियमों और प्रणाली का पालन एवं सुरक्षा उपकरण की जानकारी से अवगत कराया जाकर सेप्टिक टैंक की सुरक्षित सफाई करानें एवं असुरक्षित सफाई होते पाये जानें की सूचना टोल फ्री नंबर 14420 पर देनें की अपील की गई।