बिना मास्क घूम रहे वाहन चालकों पर पुलिस की तीसरी आंख नें कसा शिकंजा,घर पंहुचे नोटिस-इन्हे भेजे चालान

Scn news india

संवादाता सुनील यादव मुड़वारा कटनी
शहर में अब कोई भी बिना मास्क पहने निकलने वालों से पुलिस सख्ती से निपट रही है।
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बिना मास्क वालों पर सख्ती बरती जा रही है। ताकि लोग मास्क का इस्तेमाल करें और कोरोना संक्रमण ना फैले।

कटनी  बिना मास्क पहने बाइक या स्कूटी लेकर घर से बाहर निकलने वालों पर पुलिस नजर बनाए हुए है। ध्यान से ,कही कटनी पुलिस की तीसरी आंख आप पर तो नही लॉक डाउन के बाद शहर में बिना मास्क के घूमना कही आपको मुसीबत में ना डाल दे। पिछले कुछ दिनों में मास्क नहीं लगाने पर सैकड़ों लोगों पर जुर्माना लगाया जा चुका है, लेकिन फिर भी लोग बड़ी तादात में शहर में बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं।  क्योंकि प्रशासन और पुलिस लोगों को मास्क पहनने के लिए कई दिन से जागरूक कर रहे हैं लेकिन कई लोग बार-बार समझाने के उपरांत भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस अब सख्त रवैया अपना रही है।एक ओर तो कप्तान साहब मंयक अवस्थी ने पूरे लॉकडाउन में जरूरत मंदो को भोजन उपलब्ध कराया दूसरी ओर शहर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालो पर भी कड़ी कार्यवाही की। अब जिला पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी द्वारा लॉकडाउन के बाद शहर में बेफिक्र होकर घूमने वालो पर कार्यवाही करने के आदेश जिले के समस्त थानो को दिए गए साथ ही साथ अब कटनी शहर की तीसरी आंख मतलब सीसीटीव्ही कैमरे से भी उन पर नजर रखी जा रही है ।

पुलिस अधीक्षक ने यातायात प्रभारी को निर्देशित किया कि शहर में बिना मास्क घूमने वालों पर कैमरे के मध्यम से निगरानी रखते हुए सख्त कार्यवाही की जाए। आदेश के पालन में शहर में बिना मास्क घूमने वाले वाहन चालकों को कटनी कंट्रोल रूम की तीसरी आंख यानी सीसीटीव्ही कैमरे से चिह्नित किया गया था, उन पर आपदा प्रबंधन की विभिन्न धाराओं में चालान कर नोटिस भेजा गया। नियत समय पर नोटिस का चालान ना भरने पर माननीय न्यायालय द्वारा समन भी भेजा जा सकता है। कटनी यातायात प्रभारी द्वारा बताया गया कि पुलिस अधीक्षक के आदेश पर शहर में प्रतिदिन ऐसे वाहन चालकों पर निगाह रखी जायेगी तथा किसी भी परिस्थिति में उन्हें बक्शा नही जाएगा।वही शहर में पुलिस की टीम ने बिना मास्क घूूमने वाले लोगों पर शिकंजा कसा। बाजार में पुलिस को जो भी बिना मास्क नजर आया, उसका चालान काटा गया। जिला प्रशासन के आदेशों के बाद पुलिस बिना मास्क घूमने वाले लोगों के खिलाफ सख्त रवैया अपना रही है। पुलिस की टीमों ने पूरे बाजार का औचक निरीक्षण किया।