प्रदेश के पत्रकारों के लिए सर्वसुविधायुक्त मीडिया सेन्टर बनेगा भोपाल में

Scn news india

मनोहर 

भोपाल- भोपाल में मालवीय नगर स्थित पत्रकार भवन को ढहा दिया गया है।  अब इस जगह  राज्य शासन द्वारा सर्व-सुविधा युक्त मीडिया सेन्टर का निर्माण कराया जायेगा। इसमें ऑडिटोरियम, बैन्क्वेट हॉल, सेमिनार हॉल और कान्फ्रेंस रूम के अतिरिक्त आर्ट गैलरी भी होगी। उन्होंने बताया कि देश-विदेश के मीडिया सेन्टरों का अध्ययन करने के बाद भोपाल में बनने वाले मीडिया सेन्टर भवन की डिजाइन तैयार कराई गई है।

मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि मीडिया सेन्टर में कान्फ्रेंस रूम बनाया जायेगा। नव-निर्मित मीडिया सेन्टर में पत्रकारों और शोध-संस्थाओं को मीडिया के विभिन्न रूपों के अध्ययन करने में मदद मिल सकेगी। शोध के लिये आवश्यक संसाधन उपलब्ध रहेंगे। मीडिया सेन्टर में मीडिया एजेंसियों के लिये मीटिंग हॉल के अतिरिक्त लेक्चर थियेटर की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। जनता से जुडी रिर्पोटिंग को और बेहतर बनाने के लिये पत्रकारों को प्रशिक्षण और आवश्यक संसाधन मुहैया कराने के प्रबंध भी किये जायेंगे। मीडिया सेन्टर में वेब कास्टिंग की आधुनिक सुविधाएँ भी उपलब्ध रहेंगी। इसमें पत्रकारों के लिये गेस्ट रूम भी निर्मित किए जाएंगे।

मंत्री श्री शर्मा ने बताया कि मीडिया सेन्टर को इस प्रकार से डिजाइन कराया गया है कि इसमें सामाजिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जा सकेंगे। सेन्टर में जिम क्लब और रेस्टोरेंट भी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.