भरण पोषण के प्रकरणों का निराकरण किया जायें – कलेक्टर तरूण राठी

Scn news india

स्वामी सींग दमोह 

दमोह -भरण पोषण के प्रकरणों का निराकरण किया जायें। सभी एसडीएम निराकरण कर अवगत करायें।  इस आशय के निर्देश कलेक्टर तरूण राठी ने आज समय-सीमा बैठक के दौरान दिये। उन्होंने आपकी सरकार आपके द्वार के लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी संबंधित विभागों से कहा इनका शीघ्र निराकरण कर लिया जायें। बैठक में सीईओ जिला पंचायत डॉ गिरीश मिश्रा और एडीशनल‍ कलेक्टर आनंद कोपरिहा सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे।
कलेक्टर तरूण राठी ने जिला चिकित्सालय और वृद्धाश्रम में चल रहे कार्यो की जानकारी लेते हुए गति लाने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों से कहा सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों का तत्परता से निराकरण करें। झण्डा दिवस की राशि लक्ष्‍य से अधिक जमा होने पर सभी को बधाई दी। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी द्वारा बताया गया 25 वर्षो में पहली बार दमोह जिला को 112 प्रतिशत जमा करने का सौभाग्य मिला। उन्होंने जिला कलेक्टर को बैच लगाकर स्वागत किया।
श्री राठी ने वनाधिकार दावा अपलोड प्रगति की समीक्षा करते हुए सभी एसडीएम और सीईओ को निर्देश दिये कि त्चरित गति से कार्य तय समय सीमा में करायें। उन्होंने कहा अपलोड करने के लिए कियोस्क वालों को कार्य में लगाये। कियोस्क संचालकों को शासन से उक्त कार्य के लिए राशि भी मिलेगी। श्री राठी ने कहा यह उनकी सर्वोच्चय प्राथमिकता का कार्य है, इसमें कोई समस्या हो तो बतायें पूरी मदद दिलाई जायेगी। यह भी कहा कि अपलोड कार्य का आकस्मिक रूप से पहुंचकर जायजा लेंगे।
उन्होंने राहत राशि वितरण की कार्रवाही की जानकारी लेते हुए कहा कि उक्त कार्रवाही समय सीमा में सुनिश्चित की जायें। यह भी कहा कि 15 से  30 दिसंबर तक गिरदावरी की जानी है। श्री राठी ने कहा पीएम किसान निधि के शेष किसानों का पंजीयन सुनिश्चित कराया लिया जायें। रसोई गैस कनेक्शन के संबंध में भी जानकारी ली गई। कलेक्टर तरूण राठी ने परियोजना अधिकारी, शहरी विकास अभिकरण से कहा कि स्वरोजगार योजनाओं की लक्ष्य की पूर्ति सुनिश्चित की जायें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.