जब किसी ने नहीं सुनी तो स्वयं के खर्च से किसानों ने ही बना डाली मुक्तिधाम की सड़क

Scn news india

भरत साहू आठनेर 

बैतूल -जिले के आठनेर ब्लाक के अन्तगर्त आने वाले ग्राम रेणुका खाप में मुक्तिधाम (शमशान)  जाने के वाले मार्ग के खराब होने और शासन प्रशासन व पंचायत  की बेरुखी से परेशान  लोगो को स्वयं के खर्च से रोड का निर्माण करना पड़ा।
ग्रामीणों  ने बताया कि 15 वर्ष पहले पँचायत के द्वारा  ग्राम से लेकर शमसान तक का रोड मनरेगा में बनाया गया था और बना भी इतना घटिया था  की पहली बारिश में ही खराब हो गया।  तब से लेकरअब  तक पँचायत सचिव सरपंच जनपद को कई बार अवगत कराने के बाद भी रोड का निर्माण हुआ। जिसके चले बारिश में ग्रामीणों को काफी दिक्क्त का सामना करना पड़ता था।  अंततः ग्रामीणों  तथा इलाके के किसानों ने समस्या का समाधान खुद ही निकाल आपसी सहयोग से  उक्त मार्ग का निर्माण प्रारम्भ कर दिया है।


40 किसानों की मेहनत से बना रोड
इलाके के किसान से चर्चा में वासुदेव महाजन,  रामराव लिखतकर, गुलाब घोरसे, वामनराव पटेल, लिखराम साहू, सत्यवान अमरघड़े, जगदीश साहू, जयराम घोरसे, रमेश घोरसे, गन्नू दूर्वे, मंगलू ,बाबूलाल, शुवलाल आदि ने बताया कि बारिश में रोड इतना खराब हो जाता है कि इसमें से चलना भी मुश्किल हो जाता है कई बार रोड़ खराब होने से दुर्घटना का सामना  भी करना पड़ता है कई बार सरपंच सचिव से गुहा लगने के बात भी रोड का निर्माण नही हो पाया  तो सभी  सहयोग से स्वयं के खर्चे से रोड का निर्माण करना पड़ा।