सागर जिले मेंआने वाले 72 घंटों में दस्तक दे सकता है मानसून : दोपहर बाद तेज हवा-आंधी के साथ जिले में हुई मूसलाधार बारिश

Scn news india

शिवम् सागर

मध्य प्रदेश में मंडला, बैतूल के रास्ते मानसून ने दस्तक दे दी है। मानसून आने के बाद सागर में जल्द मानसून के पहुंचने की उम्मीद बढ़ गई हैं। मौसम वैज्ञानिकों ने आगामी दो से तीन दिनों में सागर में मानसून की दस्तक होने की आशंका जताई गई है। यदि मानसून की रफ्तार प्रभावित नहीं हुई तो आगामी 72 घंटों में सागर मानसून पहुंच सकता है।

गुरुवार को सागर जिले में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान रहे। दोपहर बाद अचानक मौसम बदला और आसमान में काले-घने बादल छा गए । देवरी ब्लॉक के ग्राम और बीना में हवा-आंधी के साथ मूसलाधार बारिश हुई, जो करीब आधे घंटे से अधिक समय तक चली। हवा- आंधी से पेड़ गिर गए। झमाझम बारिश से सड़कों पर पानी बह निकला। इधर, सागर शहर में भी बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में सागर जिले के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

पिछले 24 घंटों में सागर जिले में हुई बारिश सागर जिले में बुधवार रात से बारिश का दौर जारी है। रूक-रूककर जिले के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है। बारिश से बरसाती नालों में उफान आई है। पिछले 24 घंटों में केसली ब्लॉक में सबसे ज्यादा 4 इंच यानी 103 मिमी बारिश हुई। इसके अलावा रहली में 20 मिमी, सागर में 15.8 मिमी, देवरी में 15 मिमी, गढ़ाकोटा में 9.8 और खुरई 3.6 मिमी बारिश दर्ज की गई।

दो से तीन दिन में आ सकता है मानसून

मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल के मौसम वैज्ञानिक जीडी मिश्रा के अनुसार मध्यप्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है। यदि मानसून की रफ्तार में कोई ब्रेक नहीं लगा तो आगामी दो से तीन दिनों में मानसून सागर पहुंच सकता है। सागर जिले के कुछ हिस्सों में आगामी 24 घंटों में बारिश होने की संभावना है।