कोविड प्रोटोकॉल – अब पुलिस पोस्टर, होडिंग, स्टीकर चिपकवाएँगे ऑटो, टैक्सी, मिनी बस आदि में

Scn news india

मनोहर

भोपाल-अब पुलिस ऑटो, टैक्सी, मिनी बस आदि में  स्टीकर चिपकाते दिखाई दे तो चौकिएगा नहीं, पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी के निर्देश पर पीएचक्यू द्वारा 8 जून से कोविड के संदर्भ में जन-सामान्य को जागरुक कर कोविड प्रोटोकॉल के पालन और कोरोना उपयुक्त व्यवहार अपनाने के लिए कम्युनिटी आउटरीच के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार अभियान प्रारंभ किया जा रहा है।

पुलिस मुख्यालय द्वारा जागरुकता अभियान के माध्यम से जन-सामान्य की कोविड से सुरक्षा के लिए व्यापक दिशा-निर्देश सभी पुलिस इकाई प्रमुखों को दिए गये हैं। जारी निर्देश अनुसार अनलॉक की स्थिति में जन-सामान्य अधिक से अधिक कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें और बचाव के लिये उपयुक्त व्यवहार आत्म-सात करें। इसलिए कम्यूनिटी आउटरीच के अंतर्गत सोशल मीडिया, पोस्टर, होडिंग, स्टीकर इत्यादि के माध्यम से जागरूक करने के लिये प्रति सप्ताह  एक पोस्टर पुलिस मुख्यालय द्वारा प्रेषित किया जाएगा।

समस्त इकाई प्रमुख अपने सोशल मीडिया अकाउंट (ट्वीटर, व्हाट्सअप, फेसबुक इत्यादि) के द्वारा इन पोस्टरों को पोस्ट करेंगे और जिले के अन्य सक्रिय सोशल मीडिया ग्रुप्स पर भी इसे प्रसारित कराएँगे, ताकि अधिक से अधिक लोगों तक संदेश पहुंचे। साथ ही, स्टीकर बनवाकर ऑटो, टैक्सी, मिनी बस आदि वाहनों पर इस प्रकार चिपकवाएँगे  कि सवारी एवं राहगीरों को दिखाई दे सकें। स्व-विवेक से अपने क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग VMS (VirtualMessages System), पोस्टर लगवाने को भी कहा गया है।

Live Web           TV