सावधान-ATM बदल कर धोखाधड़ी करने वाली गैंग सक्रीय

Scn news india

सतना – यदि आप एटीएम से पैसे निकालने जा रहे है तो सावधान हो जाइये , आपके साथ भी हो सकती है धोखाधड़ी , और फिर आपका खाता खाली , जिले में इन दिनो  ATM बदल धोखाधड़ी करने वाली गैंग सक्रीय है। हाल ही में घुनवारा में एक SBI  खाता धारक उपभोक्ता इंडिया 1 द्वारा लगाए गए एटीएम से रूपये निकालने पंहुचा।  जहाँ पहले से ही तीन से चार लोग मौजूद थे।  उपभोक्ता के सामने वे ऐसा महसूस करा रहे थे जैसे उनका कार्ड काम नहीं कर रहा।  जिसके बाद वे एटीएम मशीन के पास से हट गए। इसके बाद उपभोक्ता ने अपना एटीएम मशीन में रूपये निकलने लगाया।

उपभोक्ता ने बताया की अकाउंट ओपन हो गया जब पिन इन्सर्ट करने की बारी आई तो तीन अंक तो इन्सर्ट हो गए लेकिन चौथा ब्लाक था , बटन दब ही नहीं रहा था। तभी पहले से मौजूद एक युवक ने उपभोक्ता से कहा की एटीएम कार्ड साफ़ करके लगाओ , जिसके बाद उसने खुद ही कार्ड झटके से ले लिया और साफ़ कर मशीन में इन्सर्ट कर दिया।  जिसके बाद फिर पिन डालने का ऑप्शन आ  गया।  मेरे द्वारा पिन इन्सर्ट करने पर उसने देख लिया लेकिन मुझे जरा भी शक नहीं हुआ। फिर उसी शख्स द्वारा पुनः मशीन से कार्ड निकाल मुझे दिया गया।  और मै वहां से निकल मेडिकल स्टोर तक पंहुचा। जब अपना कार्ड देखा तो पैरों टेल जमीं खिसक गई।  कार्ड बदल गया था।  जब दौड़ पर एटीएम तक पंहुचा , तो मात्र 5  मिनट में वो लोग फरार हो गए थे।  और 15 मिनट बाद मैहर के ICICI के एटीएम से रुपये कटने के दो मेसेज मिले और खाता खाली हो गया।

ऐसी ही घटना उसी दिन एक शिक्षक के साथ भी हुई जिसमे उनके खाते से 25000 रूपये गायब हो गए। घुनवारा के उपभोक्ता ने इस घटना की शिकायत पुलिस थाना अमदरा में की है। साथ ही पुलिस अधीक्षक से इस मामले में शीघ्र कारवाही करने  एवं रूपये वापस  का निवेदन किया है।

बता दे की इससे पहले भी सतना में एटीएम बदलकर धोखाधड़ी करने वाले अंतरराज्जीय गिरोह के एक आरोपित को गिरफ्तार किया गया था , वहीं दूसरा आरोपित फरार हो गया था । दोनों जौनपुर (उप्र) के रहने वाले हैं। आरोपित एटीएम कार्ड बदलकर वारदात को अंजाम देते थे। आरोपितों ने सतना-रीवा के अलावा उप्र के कई जिलों में भी ऐसी घटनाएं को अंजाम दिया। यह खुलासा मंगलवार को सतना एसपी रियाज इकबाल ने किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.