नवीन शिक्षण सत्र प्रारंभ करने के संबंध में मांगे सुझाव

Scn news india

मनोहर

भोपाल-स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) और सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री इन्दर सिंह परमार ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर नवीन शिक्षण-सत्र प्रारंभ करने के संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग ने सभी विद्यार्थियों, पालकों, संस्था प्रमुखों, प्राचार्यों, शिक्षकों और आम नागरिकों के सुझाव आमंत्रित किए हैं।

मंत्री श्री परमार ने कहा कि इच्छुक व्यक्ति  https://mp.mygov.in/group-issue/suggestions-start-new-academic-session/  वेबसाइट पर जाकर नवीन शिक्षण सत्र में ऑनलाइन/ऑफलाइन शिक्षण प्रक्रिया के संबंध में कॉमेंट बॉक्स में अपने सुझाव दे सकते हैं। Mygov वेबसाइट पर प्राथमिक वर्ग, माध्यमिक वर्ग (कक्षा 1 से 8) और उच्चतर माध्यमिक वर्ग (कक्षा 9 से 12) के शिक्षण-सत्र संचालन के संबंध में व्यावहारिक सुझाव चाहे गये हैं। श्री परमार ने कहा कि प्राप्त सुझावों के आधार पर नवीन शिक्षण-सत्र की रूपरेखा निर्धारित करने में सहायता मिलेगी।

श्री परमार ने कहा कि संक्रमण और लॉकडाउन के चलते हमने अपने जीवन में बहुत सारे बदलाव देखे हैं। इन परिवर्तनों ने हमारी आवश्यकताओं को नये सिरे से चिन्हित और परिभाषित किया है। इनमें प्रमुख रूप से शिक्षा शामिल है। वर्तमान समय की स्थिति को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार स्कूल शिक्षा को विद्यार्थियों के अनुकूल बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है, इस दिशा में निरंतर नवाचार भी किये जा रहे हैं।