कोरोना महामारी काल में देवदूत का कार्य कर रहे हैं बी एन एन एस के सदस्य

Scn news india

रविकर बिदौल्या 

दमोह। कोविड-19 महामारी का नाम सुनकर लोग दहशत में आ जाते हैं वहीं इस महामारी से लोगों के बचाव के लिए एवं लोगों की मदद के लिए बुंदेलखंड नवनिर्माण संगठन एवं युवा जन कल्याण समिति द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार से लोगों के बीच पहुंचकर लोगों की निःस्वार्थ भाव से मदद कर इस महामारी में लोगों के लिए देवदूत बनकर कार्य किया जा रहा। संगठन के द्वारा विगत 37 दिनों से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिजनों एवं जरूरतमंद लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था निशुल्क एवं निस्वार्थ भाव से कराई जा रही है

जिसमे शहर के गणमान्य लोगो द्वारा भी संगठन के माध्यम सहयोग किया गया संगठन के लोग इस महामारी के दौर में महामारी से बचाव के लिए लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा करने के लिए अपनी जान की परवाह किए बिना लगातार उन्होंने योद्धा बनकर लोगों के लिए देवदूत सिद्ध हो रहे हैं संगठन के विकास सोनी चंदू भैया को जैसे ही जानकारी मिली PHC तेजगढ़ मैं मरीजों को भाप दिलाने के लिए संसाधन नहीं है तो संगठन के द्वारा नेबुलाइजर मशीन, वेपोलाइज़र मशीन, सर्जिकल मास्क, 5 लीटर सैनिटाइजर प्रदान किए गए साथ ही श्रीरामपुर पहुंचकर बानर सेना के लिए केला,आम, तरबूज, चाने, विस्कीट, खिलाये गए सभी ने बहुत आनंद उठाया। रूपेश अग्रवाल ने बताया कि हमारे संगठन सदैव मानव सेवा समाज सेवा का कार्य करता है और शहर में अपनी एक अलग पहचान रखता है हम सब ने इस महामारी में निरन्तर 37 दिनों से जरूरतमंद लोगों को भोजन पहुचाने का कार्य किया साथ ही मेडिकल से संबंधित उपकरणों का भी वितरण किया गया। वही जिले के मरीजो के परिजनों को फ़ॉलोमीटर उपयोग के लिए निःशुल्क दिए गए उपयोग पश्चात पुनः संगठन को वापिस दिए।

नगर उपाध्यक्ष कुंवर सुनील शाह ठाकुर जी ने बताया है कि प्रत्येक वर्ष जब जब भी देश मै संकट आता है तब तब हम ओर हमारे संगठन से जुड़े हुए सदस्य निहसंकोच निःस्वर्थ सेवा भाव से लोगो की मदद करते है। जरूरतमंद को ब्लड डोनेशन, फाइनेशियल, रोजगार, शिक्षा, न्याय आदि अनेकों प्रकार से मदद की जाती है। उसी कड़ी में PHC तेजगढ़ अस्पताल पहुंचकर अत्याधिक आवश्यक चीजे भेंट की गई। जिसमें अस्पताल में पदस्थ समस्त स्टाफ की मौजूदगी में सुनील सिंह ठाकुर डीईओ, खुशबू वाल्मीकि सीएचओ, स्वाती पटेल स्टाफ नर्स, रजनी वासनिक एएनएम, आशा सहयोगी विनीता रैकवार, सुशीला मिश्रा,आया(दाई) वंदन बेन, गुलाब बाई बंसल आदि लोगों की उपस्थिति रही।
PHC तेजगढ़ पदस्थ स्टाफ में सुनील सिंह ठाकुर डीईओ ने बुंदेलखंड नवनिर्माण संगठन एवं युवा जनकल्याण समिति दमोह के समस्त पदाधिकारी सदस्यों का आभार व्यक्त कर धन्यवाद ज्ञापित किया।