बिल्डिंग में लगी आग में फंसे 9 कर्मचारियों को फायर ब्रिगेड व पुलिस टीम ने समय रहते आग पर काबू पाकर सकुशल निकाला बाहर

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

भोपाल-एमपी नगर जोन 2 में स्थित गीता बिल्डिंग जिसमें हाफले किचन का शोरूम है और द्वितीय तथा तृतीय तल पर श्रीराम फाइनेंस का ऑफिस है , जिसमें आज दोपहर करीब 2:30 बजे शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई थी और उसका धुंआ सेकंड और थर्ड फ्लोर पर भर गया था। थर्ड फ्लोर पर श्रीराम फाइनेंस के 9 कर्मचारी जिसमें 1 महिला कर्मचारी भी शामिल है कार्य कर रही थी वह सभी धुंआ भर जाने के कारण बिल्डिंग की छत पर पहुंच गए, निकलने का सिर्फ एक ही रास्ता सीढ़ियों से था जिस पर धुआं भरा हुआ था ।

घटना की सूचना मिलते ही थाना एमपी नगर थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया स्टॉफ के मौके पर पहुंचे और वहां से फायर ब्रिगेड की तथा mpeb की टीम को बुलवाया। लाइट कट करने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर लगी आग को बुझाया, जो धुआं भरा हुआ था उसके लिए थाना प्रभारी ने लाउड हेलेर के माध्यम से छत पर फंसे कर्मचारियों को सांत्वना एवं सतर्क रहने का मैसेज दिया उनके मनोबल को बढ़ाया, तथा आग पर काबू पाने के बाद महिला कर्मचारी सहित सभी 9 कर्मचारियों को सकुशल बाहर निकाला। जिससे किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं होने पाए।

यदि समय रहते ही आज काबू में नहीं आती तो फर्स्ट फ्लोर पर स्थित किचन के शोरूम में काफी बड़ी आग लग सकती थी जिससे जानमाल के काफ़ी नुकसान होने की सम्भवना थी। मौके पर थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया के अलावा उपनिरीक्षक पंकज विश्वकर्मा, asi दिनेश गौर, आरक्षक जितेंद्र, आरक्षक रंजीत आरक्षक उपेंद्र मौजूद रहे।