प्रेमी युगल ने फांसी के फंदे पर लटक कर की अपनी जीवनलीला समाप्त, एक साथ फंदे पर झूलते मिले युवक-युवती के शव

Scn news india

संवादाता सुनील यादव मुड़वारा कटनी

 विजयराघवगढ़ के ग्राम घुघरी में घटना से सनसनी माहौल

कटनी – विजयराघवगढ़ थाना अंतर्गत ग्राम घुघरी के ककरी टोला में 19 वर्षीय हमउम्र युवक-युवती के द्धारा एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। दोनों के शव एक साथ पेड़ के सहारे फंदे पर लटकते हुए बरामद किए गए हैं। पुलिस मामले को प्रेमप्रसंग से जोड़ कर मामले की जांच कर रही है। इस संबंध में विजयराघवगढ़ थाना प्रभारी सुधाकर बारस्कर ने बताया कि ग्राम घुघरी के ककरी टोला में पेड़ के सहारे एक युवक व युवती का शव फंदे पर लटकता देख लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और फंदे से दोनों शव नीचे उतार कर उनकी शिनाख्तगी के प्रयास किए। जिसमें पुलिस को सफलता मिल गई। युवती की पहचान ग्राम घुघरी निवासी 19 वर्षीय सुकरानी पिता इंदल सिंह के रूप में की गई जबकि युवक की पहचान बरही थाना अंतर्गत ग्राम मचमचा निवासी 19 वर्षीय बाली पिता लाल सिंह गौड़ के रूप में की गई। पुलिस ने दोनों का शवपरीक्षण कराते हुए मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।


प्रेमप्रंसग से जुड़ा है मामला
एक जानकारी में विजयराघवगढ़ थाना प्रभारी सुधाकर बारस्कर ने बताया कि यह मामला प्रथमद्रष्टया ही प्रेमप्रसंग से जुड़ा हुआ है क्योंकि युवक-युवती के हाथों में एक-दूसरे के नाम लिखे हुए थे। श्रीबारस्कर ने बताया कि बाली की सगी बहन की शादी ग्राम घुघरी में हुई है तथा बहन की ससुराल के बाजू से ही युवती सुकरानी का मकान है। बहन के यहां आने-जाने के दौरान ही बाली व सुकरानी में प्रेमप्रसंग स्थापित हो गए। जिसमें सफल न होने पर दोनों ने एक साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
5 जून को थी युवती की शादी
उधर एक जानकारी में यह भी पता चला कि युवती सुकरानी का विवाह 5 जून को होना था। घर वालों ने विवाह की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली थी लेकिन किसी दूसरे युवक के साथ सात फेरे लेने की बजाय सुकरानी ने अपने प्रेमी को घुघरी बुलाकर उसके साथ आत्महत्या करने का रास्ता चुन लिया।