सड़को पर घुमेंगे जिला प्रशासन के जासूस, अनलॉक के प्रावधान का उल्लंघन होने पर भेजेंगे फोटो

Scn news india

मनोहर

इंदौर संभाग के बड़वानी जिला कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा ने सोमवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि 1 जून से हो रहे अनलॉक के दौरान लागु व्यवस्थाओं का पालन हर-हाल में करवाना है। इसके लिये अपने प्रभार के क्षेत्र में शिक्षको, पटवारियों सहित अन्य विभागों के मैदानी अमले की तैनाती की जाये । जो घूम-घूमकर अनलॉक के प्रावधान का उल्लंघन होने की वीडियो बनाकर उनके व्हाट्सएप पर भेजेंगे । इसके आधार पर दोषी दुकानदार पर कार्यवाही की जाये । अगर इस प्रकार की गलती पुनः होती है तो ऐसे दुकानदार की दुकान को सील करवाया जाये ।

वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों को बताया कि उनके प्रभार के नगरों एवं बड़े कस्बो में लागु 50 प्रतिशत दुकाने खुलने के नियम का पालन अनिवार्य रूप से करवाया जाये। इसके लिये लागु सम-विषम संख्या के आधार पर दुकाने खुलने की जानकारी विभिन्न माध्यमो से दुकानदारो को दिलवाई जाये । जिससे वे अनजाने में इस नियम का उल्लंघन न करने पाये । इसके लिये सभी अधिकारी ऐसे कर्मियो की ड्यूटी लगायेंगे, जो शहरो एवं कस्बो में घूम-घूमकर वीडियोग्राफी करेंगे और उसे अपने क्षेत्र के राजस्व अधिकारी के व्हाटसएप पर भेजेंगे ।

वीडियो कान्फ्रेसिंग के दौरान कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों को पुनः स्मरण कराया कि दुकानो के सामने सोशल डिस्टेंस के गोले अनिवार्य रूप से बने हो एवं सैनेटाइजर की व्यवस्था हो । साथ ही दुकान पर ‘‘ मास्क नही तो सामान नही ‘‘ का बैनर लगा हो । जिससे दुकानदार एवं खरीददार दोनो मास्क लगाने के नियम का पालन उल्लंघन न करने पाये ।

इसी प्रकार कलेक्टर ने बताया कि अनलॉक के दौरान लागु  सम-विषम संख्या के आधार पर दुकानो को खोलने का प्रावधान दवाईयों, खेती-किसानी की दुकानो, सोसायटियों पर लागु नहीं होगा, वे पूर्व के समान प्रारंभ रहेगी।