एक जून से मार्केट पर निगाह रखने बनायी गयी कोविड सेफ्टी टीम

Scn news india

मनोहर

भोपाल-चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने कहा है कि एक जून से मार्केट को पुन: खोलने के लिये नया प्रयोग करते हुए कोविड सेफ्टी टीम बनायी गयी है। इस नयी व्यवस्था में नगर निगम, राजस्व और पुलिस के अधिकारियों को जोड़ा गया है, जिसे मार्केट के अलग-अलग हिस्सों की जिम्मेदारी दी जा रही हैं। यह टीम देखेगी की दुकानों में कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित किया जा रहा है या नही।

व्यापारियों से किया संवाद

श्री सारंग ने आज न्यू-मार्केट में व्यापारी वर्ग को आमंत्रित कर एक जून से मार्केट खोलने के लिये कोरोना की नयी गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि नयी गाइडलाइन के हिसाब से मास्क और सेनेटाइज़र के उपयोग के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है। उन्होंने इस मौके पर विभिन्न दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग और लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से स्वयं गोले भी बनाये। उन्होंने कहा कि सरकार जुर्माना या सख्ती करने के पक्षधर नहीं है, लेकिन आपको टीम का सहयोग करते हुए कोरोना गाइडलाइन का पालन सुनिश्चित करना होगा।

मंत्री श्री सारंग ने कहा कि लगभग डेढ़ माह बाद कोरोना कर्फ्यू पूर्ण होने पर क्रमबद्ध तरीके से मार्केट खोलने की प्रक्रिया एक जून से शुरू की जा रही है। जनता के सहयोग और आत्मानुशासन सहित सरकार के प्रयासों से हम कोरोना को नियंत्रित कर पाये हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, कोरोना नियंत्रित हुआ है। इस पर नियंत्रण बना रहे और इसे जड़ से समाप्त किया जा सके, इसके लिये कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अति आवश्यक है। दुकानदारों को इस बात का विशेष ख्याल रखना होगा कि सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे। ग्राहक मास्क के बिना दुकानों में न आये। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाये कि कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन न हो। अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिये यह अति आवश्यक है।

मंत्री श्री सारंग ने न्यू-मार्केट स्थित खेड़ापति हनुमान मंदिर के आस-पास की विभिन्न दुकानों में पहुँचकर सोशल डिस्टेंसिंग का संदेश दिया और दुकानों के सामने गोले बनाये। इस मौके पर कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया और नगर निगम आयुक्त श्री के.वी.एस. चौधरी सहित जन-प्रतिनिधि और व्यापारी वर्ग उपस्थित थे।