24 घंटे में कोलार पुलिस ने डबल मर्डर का किया खुलासा, 5 साल पहले हुये कत्ल का भी किया पर्दाफास

Scn news india

हर्षिता वंत्रप 

भोपाल:  कोलार पुलिस टीम द्वारा अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलाझाया गया और कड़ी से कड़ी जोड़ कर 5 साल पुराने कत्ल के दफन राज को उजागर किया गया।

क्या है मामला 

पुलिस के अनुसार दिनांक 29/05/2021 को जरिये सूचक सूचना मिली की दामखेड़ा ए सेक्टर के पास नदी किनारे एक शव क्षत विक्षत अवस्था में पड़ा है जिसे जानवर खा रहे हैं सूचना पर तत्काल प्रभाव से वरिष्ठ अधिकारीयों को अवगत कराते हुते मौके पर पहॆच कर शव की पहचान मोहन मीना उर्फ मोहन मारन पिता कुंजीलाल मीना उम्र 30 साल निवासी दामखेड़ा ए सेक्टर के रूप में की गई। शव को पोस्ट मार्टम के लिये रवाना किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मृतक की हत्या होना पाया गया बाद तत्परता से केस के संबंध में टीम गठित कर जानकारी प्राप्त की गई तो यह तथ्य सामने आया कि मृतक को उसकी भाभी उर्मीला और उसके नाबालिक पुत्र पुत्री एवं उसके किरायेदार राजेश द्वारा हथौड़ी, डंडा, तथा लोहे के पाईप से मार कर दिनांक 28-29/05/21 की दरमीयानी रात के दौरान हत्या की गई बाद शव को एक्टीवा वाहन क्र.MP04SD2378 से शव मिलने के स्थान पर फेंका गया बाद आरोपीयों व विधि विरूद्द बालक – बालिका द्वाराघटना में प्रयुक्त हथियार व वाहन बरामद किया गया।

आरोपीगणों से पुछताछ के दौरान आरोपीय उर्मिला मीना के पति के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपीया द्वारा संतोष जनक जवाब न मिलने पर शंका होने पर आरोपीया उर्मीला व अन्य बच्चों से मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ करने पर आरोपीया उर्मीला ने बताया मोहन मीना जो मेरा देवर था उसकी पत्नी 8-9 साल पहले उसे छोड़ कर मायके रहने लगी उस समय मेरे पति के रहते ही मेरा मोहन मीना से अवैध संबंध हो गया था इस बात की जानाकारी मेरे पति रंजीत को हो गयी थी जिस कारण मेरी मेरे पति से बनती नहीं थी रोज झगड़े होते थे और बच्चों के सामने बेइज्जत करता था मैं मोहन के साथ पति पत्नी जैसा रहान चाहती थी इसलिये मैने और मोहन ने प्लान बनाया कि रंजीत को रास्ते से हटा देते हैं फिर आरोपीया उर्मीला ने अपने प्रेमी देवर मोहन के साथ मिल कर लगभग पांच वर्ष पहले अपने 10 वर्षीय बालक एवं 11 वर्षीय बालिका के सामने पति रंजीत के मुंह में कपड़ा ठूंस कर तथा तार से गला दबाकर तथा सिर पर हथौड़ी से मार कर हत्या कर दी एवं शव को सैफ्टी टैंक के गड्ढे में गाड दिया । और दोनो बच्चों को धमकी दी कि यदि इस घटना के संबंध में किसी को बताया तो दोनो बच्चों को भी जान से मार देंगे।

श्रीमान पुलिस अधीक्षक (दक्षिण) भोपाल, एवं नगर पुलिस अधीक्षक संभाग हबीबगंज के नेतृत्व में कार्यपालक मजीस्ट्रेट महोदय कोलार की उपस्थिती व आदेशानुसार नगर निगम की टीम को तलब कर आरोपीया उर्मिला मीना के द्वारा बताये गये स्थान पर खुदाई कराई गई तो लगभग चार फूट नीचे एक नर कंकाल प्राप्त हुआ जिससे आरोपीया के अपराध स्वीकार की पुष्टी हुई इस संबंध में अपराध क्र. धारा 302,201,34 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया हैं।

आरोपियो के नाम पता –

(1) उर्मिला मीना पति रंजीत मीना उम्र 40 साल निवासी- झूग्गी न 686 दामखेड़ा ए सेक्टर कोलार रोड भोपाल।

(2) राजेश बिसोरिया पिता गोकूल बिसोरिया उम्र 28 साल निवासी- झूग्गी न 686 दामखेड़ा ए सेक्टर कोलार रोड भोपाल
(3) नाबालिग  बालक व बालिका।