मैदानी इंजीनियरों को निर्देश – बिजली उपभोक्ताओं और जन-प्रतिनिधियों से रखें सतत संवाद

Scn news india

मनोहर

भोपाल-मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक श्री गणेश शंकर मिश्रा ने मैदानी इंजीनियरों को निर्देश दिए हैं कि जन-प्रतिनिधियों और उपभोक्ताओं से सतत संवाद रखा जाए। उनकी समस्याओं को समय पर हल किया जाए। उपभोक्ताओं के बिजली बिल की एक्यूरेसी (शुद्धता) पर ध्यान रखें, ऑनलाइन भुगतान को मैदानी स्तर पर प्रोत्साहित करें। मीटर रीडिंग एवं मीटर रीडर के कार्यों पर निगरानी रखें।

          श्री मिश्रा ने कहा कि सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को घोषित अवधि में निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनाए रखें। आबादी को 24 घंटे एवं कृषि कार्य के लिए 10 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। सभी मैदानी अधिकारी अपने मोबाइल फोन चालू रखें। उन्होंने कहा कि बिल सुधार के प्रयासों, मेंटिनेंस आदि की जानकारी उपभोक्ताओं और जन-प्रतिनिधियों को समय पर दी जाए। यदि किसी फीडर पर फाल्ट हो गया है तो उसकी सूचना भी वितरण केन्द्र स्तर तक के वाट्सएप ग्रुप या फोन से प्रमुख उपभोक्ता एवं जन-प्रतिनिधियों को दी जाए, ताकि मैदानी अमले को जन-सहयोग मिलता रहे। 

     श्री मिश्रा ने कहा कि मॉनसून के दौरान निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए  मेंटिनेंस को प्रभावी ढंग से किया जाय, ताकि वहाँ जल्दी कोई खराबी  सामने न आए। प्रबंध संचालक ने कहा कि  मेंटिनेंस समेत बिजली के सभी कार्यों में सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। लाइनों पर कार्य के दौरान झूला, हेलमेट, ग्लब्ज आदि को पहनकर काम किया जाए।