ऊर्जा मंत्री ने स्वयं चालान कटवाया, मुक्तिधाम में श्रमदान व साफ-सफाई कर किया गलती का प्रायश्चित

Scn news india

मनोहर

ग्वालियर -प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रविवार को चार शहर का नाका स्थित मुक्तिधाम में श्रमदान कर साफ-सफाई का कार्य किया। इसके साथ ही मुक्तिधाम में स्वयं कचरा उठाया और सेनेटाइजेशन का कार्य भी किया।
ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गत दिवस बिना हेलमेट के स्कूटर चलाने की गलती होने पर ट्रैफिक थाने पहुँचकर स्वयं चालान कटवाया और कहा था कि प्रायश्चित के रूप में मैं मुक्तिधाम पर श्रमदान करूँगा। इसी तारतम्य में रविवार को वे चार शहर का नाका स्थित मुक्तिधाम पहुँचे और पूरे मुक्तिधाम में साफ-सफाई का कार्य किया। कोरोना संक्रमण को देखते हुए उन्होंने मुक्तिधाम में सेनेटाइजेशन का कार्य भी किया।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने स्वच्छता संदेश देते हुए आम नागरिकों से भी अपील की है कि वे अपने घर के साथ-साथ अपने आस-पास, मोहल्ले और शहर को भी स्वच्छ रखने में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी का निर्वहन करें। उन्होंने कहा है कि स्वच्छता का कार्य केवल नगर निगम के कर्मचारियों का ही नहीं है बल्कि समाज के सभी लोगों को अपने शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिये आगे आना चाहिए।
ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने यह भी कहा है कि कोविड-19 महामारी के इस दौर में सभी लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन अनिवार्यत: करना चाहिए। बिना किसी काम के घर से न निकलें। आवश्यक हो तो घर से निकलते समय मास्क का उपयोग अवश्य करें। सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और अपने हाथों को नियमित रूप से धोते रहें। इसके साथ ही स्वयं जागरूक बनें और लोगों को भी जागरूक करने के कार्य में अपना योगदान दें।
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा है कि कोरोना को हराने के लिये हम सबको टीकाकरण कराना जरूरी है। जब सभी लोग टीकाकरण करा लेंगे तभी कोरोना वायरस को पूरी तरह से समाप्त करने में हम कामयाब होंगे। आम नागरिक टीकाकरण कार्य में सहयोग करें और लोगों को प्रेरणा देने का कार्य भी करें।