कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर 25 लोगों पर कार्यवाही

Scn news india

मनोहर

भोपाल- जनता कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध प्रतिदिन कार्यवाही की जा रही है। कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों को अस्थाई जेल भेजा जा रहा है और कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। इसमें किसी भी व्यक्ति को बेवजह घूमते पाए जाने पर धारा – 188 में कार्यवाही की जा रही है।

    आज नजीराबाद में थाना प्रभारी श्री भरत प्रताप सिंह ने कोरोना की गाईड लाईन का उलंघन करने वाले 25 लोगों पर मास्क नहीं लगाने पर कार्यवाही की। वे लोग अलग- अलग रास्तों पर सड़कों पर बेवजह घूम रहे थे। बेवजह घूमते पाए जाने पर 25 लोगो को थाना परिसर में खुली जेल में रखा गया और जिन्हें समझाईश देकर छोड़ा गया।
   इसी तरह मास्क नहीं लगाने पर तीन लोगों पर धारा 188 के तहत कार्यवाही की गई। उन्होंने कहा कि कोरोना में अनावश्यक घर से बाहर ना निकले, सड़कों पर न घूमे, कोई काम हो तो ही बाहर निकले और कोरोना किल – 3 अभियान में सभी सर्दी, खांसी, बुखार हो तो दवा अवशय लें। थाना प्रभारी ने सभी को अपना मोबाईल नंबर भी दिया। अगर किसी दवाई की जरूरत हो तो फोन लगा दें हम उनके घर टीम भेज कर कोरोना किट, आशा कार्यकर्ता से घर पहुंचा कर दिला देंगे।
   कोरोना से बचाव के लिए जिला – प्रशासन द्वारा कई प्रयास और रोकथाम के लिए कार्य किए जा रहे हैं। इसके साथ ही ऐसी व्यवस्थाएं जिला – प्रशासन द्वारा सुनिश्चित की जा रही है जिससे आम नागरिक घरों से बाहर नही निकले। जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा नागरिकों को किराना, फल सब्जी तथा अन्य दैनिक वस्तुओं की आपूर्ति ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से सुनिश्चित कराई गई है।