मुख्यमंत्री श्री चौहान ने लिये कर्मचारी हितैषी निर्णय – कमर्चारी संगठनों ने माना आभार

Scn news india

मनोहर

भोपाल-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सभी नियमित, स्थायी कर्मी, कार्यभारित एवं आकस्मिकता निधि से वेतन पाने वाले, दैनिक वेतनभोगी, तदर्थ, संविदा, कलेक्टर दर और आउट सोर्स के रूप में कार्यरत शासकीय कर्मचारियों की कोविड संक्रमण से मृत्यु होने पर आश्रित परिवार को अनुकम्पा नियुक्ति और अनुग्रह राशि देने लागू की गई मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकम्पा नियुक्ति योजना और मुख्यमंत्री कोविड-19 विशेष अनुग्रह योजना के लिये प्रदेश के कर्मचारी संगठनों ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया है।

कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान संवेदनशील मुख्यमंत्री हैं। उनका यह सराहनीय और कर्मचारी हितैषी निर्णय है। मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है, जहाँ कर्मचारियों के हित में यह योजनाएँ लागू की गई हैं। कोरोना महामारी के भीषण दौर में भी कर्मचारी परिवारों की फिक्र करके मुख्यमंत्री श्री चौहान की कर्मचारी हितैषी छवि पुन: प्रकट हुई है। यह योजनाएँ कर्मचारियों के आश्रित परिवारों के लिये वरदान साबित होंगी और उन्हें सुदृढ़ आर्थिक संबल प्रदान करेंगी।

कर्मचारी संगठनों ने कहा कि इन योजनाओं में खास बात यह है कि योजना में नियमित, दैनिक वेतनभोगियों, स्थाई कर्मियों, संविदा कर्मी और कलेक्टर दर इत्यादि सभी प्रकार के कर्मचारियों के आश्रित परिवारों को अनुकम्पा नियुक्ति और अनुग्रह राशि मिलेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान के सलाहकार श्री शिव चौबे, राज्य कर्मचारी समिति के पूर्व अध्यक्ष श्री रमेशचन्द्र शर्मा, मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष और अध्यक्षीय मण्डल के संयोजक श्री सुधीर नायक, राजपत्रित अधिकारी संघ के प्रांताध्यक्ष श्री डी.के. यादव, निगम मण्डल कर्मचारी महासंघ के प्रांताध्यक्ष श्री अजय श्रीवास्तव नीलू, लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष श्री मनोज वाजपेयी, आईटीआई कर्मचारी संघ के प्रातांध्यक्ष श्री अनिल शर्मा, आजाद अध्यापक संघ के प्रांताध्यक्ष श्री भरत पटेल, पंचायत सचिव संघ के प्रांताध्यक्ष श्री बालमुकुंद पाटीदार, राज्य अध्यापक संघ के अध्यक्ष श्री मनोहर लाल दुबे, राजस्व कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्री जी.डी. सोनी, बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता संघ के प्रांताध्यक्ष श्री रामकिशोर सिंह भदौरिया और संयोजक श्री ओ.पी.एस. राजपूत इत्यादि कर्मचारी नेताओं ने मुख्यमंत्री श्री चौहान के इस सामयिक कर्मचारी हितैषी निर्णय का स्वागत किया है।