मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान – मिलेगी अनुग्रह राशि एवं अनुकंपा नियुक्ति

Scn news india

मनोहर

प्रदेश के सरकारी कर्मचारी ,दैनिक वेतन भोगी,  संविदा कर्मचारी   बहनों भाइयों के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। प्रदेश के समस्त सरकारी कर्मचारीयो के साथ  दैनिक वेतन भोगी,  संविदा कर्मचारीयों में किसी की भी संक्रमित होने के दौरान मृत्यु हो जाने पर सरकार उनके परिजनों को पाँच लाख रुपये की अनुग्रह राशि पात्र दावेदार को प्रदान करने का भी फैसला लिया हैं। संकट के समय में यह अनुग्रह राशि उनके परिवारों का संबल बनेगी। वही अनुकंपा नियुक्ति में हेतु भी प्रावधान किया जा रहा है जिनमे आशा कार्यकर्ताओं के लिए अलग से योजना बनाई जा रही है।

मुख्यमंत्री कोविड 19 अनुकंपा नियुक्ति योजना के अंतर्गत समस्त नियमित, स्थाईकर्मी, कार्यभारित, एवं आकस्मिकता निधि से वेतन, दैनिक वेतन भोगी, तदर्थ, संविदा, कलेक्टर रेट पर काम करने वालों के आश्रितों को उसी पद पर अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकम्पा नियुक्ति योजना

मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकम्पा नियुक्ति योजना में समस्त नियमित स्थाईकर्मी, कार्यभारित एवं आकस्मिकता निधि से वेतन पाने वाले, दैनिक वेतन भोगी, तदर्थ, संविदा, कलेक्टर दर, आउटसोर्स के रूप में कार्यरत शासकीय सेवकों के लिए लागू की गई है। योजना के अंतर्गत इन सेवायुक्तों की कोविड संक्रमण से मृत्यु होने पर उनके परिवार के पात्र एक सदस्य को उसी प्रकार के नियोजन में अनुकम्पा नियुक्ति दी जाएगी।

मुख्यमंत्री कोविड-19 विशेष अनुग्रह योजना

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि राज्य में कार्यरत समस्त, नियमित, स्थाईकर्मी, दैनिक वेतन भोगी, तदर्थ, संविदा, आउटसोर्स, अन्य शासकीय सेवक/सेवायुक्तों की कोविड-19 के कारण आकस्मिक मृत्यु होने पर उनके परिवार को तात्कालिक आर्थिक सहायता के रूप में 5 लाख रूपए की अनुग्रह राशि प्रदान की जायेगी।