गाँव में 6 से अधिक संक्रमित मिलने पर घोषित करें हॉट स्पॉट

Scn news india

मनोहर

किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल ने शनिवार को हरदा जिले के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोविड-19 के नियंत्रण के लिए समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि गाँव में 6 से अधिक कोरोना संक्रमित मिलने पर उसे तत्काल हॉटस्पॉट घोषित करें। उन्होंने मैदानी अमले को किल कोरोना अभियान के अंतर्गत घर-घर पहुँच कर सर्वे करने और मेडिकल किट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

 मंत्री श्री पटेल ने आज हरदा जिले के तहसील एवं ब्लॉक स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों, तहसीलदार, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर, एसडीएम, आशा और ग्रामीण स्वास्थ्य कार्यकर्ताओ के साथ वीडियो  कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा समीक्षा की। उन्होंने कहा कि संक्रमित के घर पर कम जगह होने पर ग्राम पंचायत द्वारा निर्मित कोविड केयर सेन्टर में भर्ती करें।

 श्री पटेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा निर्देशित किया कि जिला अस्पताल में लगाई गई ‘हाईटेक बॉयो एनालाइजर’ मशीन से अधिकतम सैंपल लिये जाकर तुरंत इलाज की व्यवस्था करें। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर कराये जा रहे सर्वे की भी समीक्षा की। उन्होंने संक्रमितों को तत्परता पूर्वक मेडिकल किट मुहैया कराने को भी कहा है। कलेक्टर को निर्देशित किया कि मैदानी अमले के साथ सतत मॉनिटरिंग कर किल कोरोना अभियान को तेजी के साथ क्रियान्वित करें।