सेवा भारती ने तैयार किया 50 बेड क्षमता का कोविड केयर सेंटर, 10 बेड में ऑक्सीजन की भी सुविधा उपलब्ध

Scn news india

संवादाता सुनील यादव मुड़वारा कटनी

कटनी सेवा भारती द्वारा 50 बेड का कोविड-केयर आइसोलेशन सेंटर प्रारंभ किया जा रहा है, कोविड केयर सेंटर स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर कटनी, विवेकानंद सभागार में तैयार किया गया है। कोविड केयर आइसोलेशन सेंटर में ऐसे व्यक्ति जो कोरोना वायरस पॉजिटिव हैं, और जिनके घर में होम आइसोलेशन की व्यवस्था नहीं है और प्राथमिक तौर पर जिन्हें ऑक्सीजन इलाज की फौरी आवश्यकता है।
ऐसे विपत्ति ग्रस्त व्यक्तियों को शीघ्र स्वस्थ होने तक सेंटर में रखा जाएगा। गौरतलब है कि सेंटर में 50 में से 10 बेड ऑक्सीजन युक्त हैं। सेवा भारती कटनी के स्वयंसेवक इस सेंटर का सम्पूर्ण प्रबंधन देख रहे हैं,  अल्पाहार, भोजन, दूध, पंजीयन के साथ-साथ बाहरी पूरी व्यवस्थाओं का जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, साथ ही पेशेंट के साथ आए हुए अटेंडेंस की भी की चिंता की जाएगी। कोविड केयर सेंटर जल्द प्रारंभ होने जा रहा है, जो जिला प्रशासन की गाइड लाइन के अनुसार कार्य करेगा।
इसके साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिला  की एक हेल्पलाइन नंबर भी कटनी जिले में प्रारंभ है, जिसमें आने वाले फोन कॉल को विधिवत अटेंड कर आवश्यकता अनुसार तत्काल हर संभव मदद भी उपलब्ध कराई जा रही है, और आरोग्य भारती कटनी के डॉक्टर फोन पर अपनी निशुल्क परामर्श सेवाएं भी प्रदान कर रहे हैं।
इन नंबरों 98270-76727, 79749-43833, 97557-01750 पर सम्पर्क किया जा सकता है।