भोपाल सहित 6 शहरों मे लॉकडाउन बढ़ाया

Scn news india

मनोहर

भोपाल-प्रदेश में कोरोना के  लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए शहरों में लॉकडाउन का बढ़ना जारी है। रविवार को प्रदेश के छह शहरों भोपाल, छिंदवाड़ा में 3 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। वहीँ रतलाम, सागर, गुना और जबलपुर में 1 मई की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया है। यहां शनिवार-रविवार को पहले से लॉकडाउन होने के कारण यहां भी बाजार 3 मई की सुबह 6 बजे तक ही लॉकडाउन रहेगा।

जिला दंडाधिकारी एवं  कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने भोपाल नगर निगम क्षेत्र व बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में सोमवार 3 मई प्रातः 06.00 बजे तक के लिए जनता कर्फ्यू  के आदेश जारी कर दिए है।

जिला भोपाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए आम नागरिकों के कोरोना संक्रमण से बचाव एवं जन सामान्य के स्वास्थ्य हित को ध्यान में रखते कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट, जिला भोपाल  श्री अविनाश लवानिया ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियो को प्रयोग मे लाते हुये उक्त कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाया है।    भोपाल जिले की जनता कर्फ्यू 26 अप्रैल को प्रातः 06.00 बजे से 03 मई 2021 को प्रातः 06.00 बजे तक  लागू रहेगा अन्य सभी प्रतिबंध  पूर्व में जारी किए गए आदेश के अनुसार जारी रहेंगे ।

यह आदेश तत्काल प्रभाव से प्रभावशील होगा । इस आदेश का उल्लघंन करने वाले व्यक्ति के विरूद्व भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत कार्यवाही की जायेगी ।